scriptधमतरी में कोरोना मरीज मिलने की अफवाह से फैली दहशत, शाम को रिपोर्ट मिली तो सभी नेगेटिव | Panic spread due to rumor of finding corona patient in Dhamtari | Patrika News
धमतरी

धमतरी में कोरोना मरीज मिलने की अफवाह से फैली दहशत, शाम को रिपोर्ट मिली तो सभी नेगेटिव

शहर में दिनभर विभिन्न वार्डो से करीब 8 से 10 लोग कोरोना वायरस मरीज मिलने की अफवाह से लोग दहशत में रहे।

धमतरीMay 28, 2020 / 11:41 am

Bhawna Chaudhary

corona_6.jpg

,,

धमतरी. शहर में दिनभर विभिन्न वार्डो से करीब 8 से 10 लोग कोरोना वायरस मरीज मिलने की अफवाह से लोग दहशत में रहे। इसके चलते दोपहर बाद अधिकांश व्यवसायियों ने अपनी दुकानें भी बंद कर दी थी। अन्य जिलों की अपेक्षा सड़के भी सुन रही। हालांकि देर शाम मिला स्वास्थ्य विभाग ने एम्स से मिली जानकारी के आधार पर चार आरटीपीसीआर रिपोर्ट को नेगेटिव बताया है। इसके बाद ही शहर के नागरिकों ने राहत की सांस ली।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों डीसीएच की दो स्टाफ के कोरोना संक्रमित मिलने के बाद से जिला प्रशासन ने बठेना, स्टेशन पारा, सरदार वल्लभ भाई पटेल, सुंदरगंज, आधारी नवागांव और औद्योगिक वार्ड को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। एतिहात के तौर पर ग्राम खपरी और भानपुरी की सीमाओं में बैरिकेड लगाकर करीब 3 किमी के एरिया को भी सील कर दिया गया है।

सर्विलेंस अधिकारी डॉ विजय फूलमाली के नेतृत्व में स्वास्थ्य अमला इन कंटेनमेंट जोन में पिछले 3 दिनों से जांच पड़ताल कर रही थी। उधर बुधवार को शहर के विभिन्न वार्डों में 8 से 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने की अफवाह उड़ती रही। जिसके चलते शहर वासी दिनभर दहशत में रहे। ऐसे में युवा समेत राजनीतिक पार्टियों से जुड़े लोग और आम नागरिक दिनभर मोबाइल में अपने सूत्रों से इसकी पुष्टि करने में लगे हुए थे। इस तरह की अफवाह प्रसारित होने से व्यापारी दहशत में रहे।

यही वजह है कि मकई चौक से लेकर सिहावा चौक तक कि अधिकांश दुकानों का शटर दोपहर 12:00 बजे के बाद बंद हो गए। रत्नाबांधा चौक में भी चर्चाओं का बाजार गर्म रहा। हालांकि शाम करीब 7बजे बाद इसे अफवाह बताया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो