scriptजीएसटी रिटर्न जमा नहीं कराने वाले व्यापारियों पर 18 फीसदी ब्याज के साथ लग रहा पेनाल्टी | Penalty with 18 interest on traders not submitting GST returns | Patrika News
धमतरी

जीएसटी रिटर्न जमा नहीं कराने वाले व्यापारियों पर 18 फीसदी ब्याज के साथ लग रहा पेनाल्टी

ऐसे व्यापारी जिन्होंंने अप्रैल माह के पहले का जीएसटी रिटर्न (gst returns)दाखिल नहीं किया है, उनका पंजीयन रद्द नहीं हो रहा है। ऐसे में उन पर 18 प्रतिशत ब्याज के साथ ही 50 रूपए के हिसाब प्रतिदिन पेनाल्टी लग रही है।

धमतरीMay 31, 2019 / 10:58 am

Bhawna Chaudhary

gst news

जीएसटी रिटर्न जमा नहीं कराने वाले व्यापारियों पर 18 फीसदी ब्याज के साथ लग रहा पेनाल्टी

धमतरी. केन्द्र शासन की ओर से जीएसटी में मिली छूट के बाद धमतरी जिले के करीब 3 सौ व्यापारियों ने जीएसटी पंजीयन (gst registration) रद्द करा लिया है। इससे मंझोले व्यापारियों ने राहत की सांस ली है। उधर छूट के बाद भी सामान्य डीलर जीएसटी रिटर्न (gst returns)दाखिल करने के में रूचि नहीं दिखा रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों को पसीना बहाना पड़ रहा है।

बताया गया है कि एक हजार से अधिक सामान्य डीलरों ने मार्च का जीएसटी रिटर्न ही दाखिल नहीं किया है। ऐसे में विभाग को 50 लाख रूपए का रिटर्न वसूलने में पसीना बहाना पड़ रहा है। लगातार ताकीद करने के बाद भी रिटर्न (gst returns) दाखिल नहीं करने वाले 75 व्यापारियों को नोटिस जारी किया गया है।

Home / Dhamtari / जीएसटी रिटर्न जमा नहीं कराने वाले व्यापारियों पर 18 फीसदी ब्याज के साथ लग रहा पेनाल्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो