scriptअजीज पब्लिक स्कूल हुआ बंद, आरटीई के तहत शिक्षा दिलाने लगाई गुहार | Pleaded for education under RTE | Patrika News
धमतरी

अजीज पब्लिक स्कूल हुआ बंद, आरटीई के तहत शिक्षा दिलाने लगाई गुहार

शहर में एक निजी स्कूल के बंद होने से पालकों की चिंता बढ़ गई है।

धमतरीJul 04, 2020 / 04:09 pm

Bhawna Chaudhary

RTE

RTE

धमतरी. शहर में एक निजी स्कूल के बंद होने से पालकों की चिंता बढ़ गई है। उन्होंने कलेक्टर से इस स्कूल में शिक्षा के अधिकार के तहत प्रवेश दिए गए बच्चो को दूसरे स्कूल में शिफ्ट कर निःशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने की गुहार लगाई है।

उल्लेखनीय कि शहर अंबेडकर वार्ड स्थित अजीज धमतरी. पालकों ने आरटीई के तहत अन्य स्कूलों में प्रवेश की मांग की। पब्लिक स्कूल बंद हो गया, जिसके मांग की जा रही है। गुरुवार को बाद यहां आरटीई (शिक्षा के फरियाद अधिकार) के तहत प्रवेशित छात्रों पालक संतोष यादव, कमलेश को दूसरे स्कूल में शिफ्ट करने की मांग की जा रही है। गुरुवार को फरियाद लेकर पहुंचे पालक संतोष यादव, हेमलता निषाद ने बताया कि स्कूल बंद हो जाने से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित होने का भय बना हुआ है।

पूर्व में शिक्षा का अधिकार योजना के तहत प्रवेश मिला था। उनकी पढ़ाई पूरा होने के पहले ही स्कूल बंद हो गई। पालक चुन्नी साह, अनुसुईया मंडावी, हीना महाजन ने कहा कि स्कूल बंद होने के बाद अब उनके समक्ष बच्चों की पढ़ाई और भविष्य को लेकर चिंता बढ़ गई है। पालक लक्ष्मण साहू, शबाना कुरैशी, मतेश्वरी यादव ने कहा कि अचानक स्कूल प्रबंधन ने स्कूल बंद करने के बाद पालकों से अपने बच्चों को अन्य स्कूल में बताया कि स्कूल के बंद हो जाने से दाखिला करा लेने की बात कही है। उनका कहना है की यदि बच्चों को आरटीआई का लाभ नहीं मिला तो वे प्रवेश मुश्किल में पड़ जाएंगे।

Home / Dhamtari / अजीज पब्लिक स्कूल हुआ बंद, आरटीई के तहत शिक्षा दिलाने लगाई गुहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो