scriptजेल की 35 फूट की दीवार फांदकर भागा था कैदी, 5 घंटे की तलाश के बाद पुलिस ने दबोचा | Police caught prisoner who escaped from jail in Chhattisgarh | Patrika News
धमतरी

जेल की 35 फूट की दीवार फांदकर भागा था कैदी, 5 घंटे की तलाश के बाद पुलिस ने दबोचा

– दीवार फांदकर जेल से भागे कैदी को पुलिस ने ढूंढ निकाला।- जिला जेल में कैदियों की संख्या 160 है। यहां उनके लिए सात बैरक बने हुए हैं।- बंदी इतवारी राम चाकूबाजी और मारपीट के मामले में आरोपी था। भखारा थाना में उसके खिलाफ धारा 307, 294, 506, 34 के तहत जुर्म दर्ज है।

धमतरीJul 19, 2019 / 10:56 am

Akanksha Agrawal

Prisoner escaped

जेल की 35 फूट की दीवार फांदकर भागा था कैदी, 5 घंटे की तलाश के बाद पुलिस ने दबोचा

धमतरी. धमतरी जिला के इतिहास में पहली बार एक बंदी जेल की दीवार को फांदकर भागने (Prisoner absconding) में सफल तो हो गया, लेकिन बाद में वह पुलिस की सतर्कता (Chhattisgarh police) से पकड़ा गया। उल्लेखनीय है कि इस जेल में वर्तमान में दो माओवादी (Maoist) भी बंदी के रूप में हैं। सूत्रों का कहना है कि भारी भरकम स्टाफ होने के बावजूद भी इस तरह की घटना हो जाने से जेल प्रशासन की पोल खुल गई है। उधर घटना के बाद तत्काल तीन सुरक्षाकर्मियों को निलंबित (Three security workers suspended) कर जेल में सुरक्षा व्यवस्था को बढ़ा दिया गया है।

यह घटना गुरुवार की सुबह करीब 11.30 बजे की है। जेल प्रशासन के सूत्रों के अनुसार गुरूवार को सुबह रोज की तरह लॉकअप से गार्डन और परिसर की साफ-सफाई के लिए 14 बंदियों को एक बैरक से निकाला गया था। इस बीच सबकी नजर से छुपते हुए उनके साथ इतवारी राम साहू (21) पिता अमर सिंह भी लॉकअप से निकल गया और अन्य बंदियों के साथ साफ-सफाई कार्य में जुट गया।

इस बीच मौके का फायदा उठाकर वह जेल परिसर के पीछे भाग में बन रहे बैरक में छुप गया। कुछ देर काम करने के बाद जब साथी बंदी वहां से लौट गए, तो वह चुपके से वहां पड़ी रस्सी और बांस की चैली बनाकर एक बांस के सहारे जेल की दीवार फांदकर फरार हो गया। बताया गया है कि यह दीवार करीब 35 फीट है। इस दरम्यान वापस जब लॉकअप में बंदियों की गणना की गई, तो एक बंदी कम पाया गया।

फिर क्या था, जेल प्रशासन में हडक़ंप मच गया। सीसी टीवी कैमरा को जब खंगाला गया, तो इतवारी राम साहू दीवार फांदकर भागते हुए दिखा। सहायक जेलर ए कुजूर ने तत्काल इसकी सूचना जेल सुप्रीडेंटेड व डिप्टी कलक्टर एचएल गायकवाड व पुलिस के आलाधिकारियों को दिया। जेल में कैदियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए शासन की ओर से यहां दो नए बैरक के निर्माण कार्य की स्वीकृति मिली है। पीडब्लूडी विभाग को एजेंसी बनाया गया है। बताया गया है कि विभाग के कर्मचारी यहां हर रोज काम के लिए आते हैं। शातिर इतवारी राम साहू ने मौजूदा परिस्थिति को देखते हुए ही फरार होने की योजना बना लिया था।

जेल की 35 फूट की दीवार फांदकर भागा था कैदी

जेल अधीक्षक एचएल गायकवाड़ ने बताया कि जिला जेल से एक बंदी दीवार फांदकर हो गया था। सुरक्षा कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन प्रहरियों को निलंबित कर मामले की जांच की जा रही है।

एएससपी केपी चंदेल ने बताया कि बंदी के फरार होते ही पुलिस को अलर्ट कर नाकाबंदी कर दिया गया है। इसी का नतीजा है कि उसे गिरफ्तार करने में पुलिस सफल हो गई।

Chhattisgarh Police की खबर यहां बस एक क्लिक में

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..
LIVE अपडेट के लिए Download करें patrika Hindi News

एक ही क्लिक में देखें Patrika की सारी खबरें

Home / Dhamtari / जेल की 35 फूट की दीवार फांदकर भागा था कैदी, 5 घंटे की तलाश के बाद पुलिस ने दबोचा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो