scriptटूरिस्ट में बढ़ रहा वाटर स्पोर्ट्स का क्रेज, न्यू ईयर के लिए गंगरेल में शुरू हुई बुकिंग | Pre booking start in Gangrel dam for new year celebration | Patrika News

टूरिस्ट में बढ़ रहा वाटर स्पोर्ट्स का क्रेज, न्यू ईयर के लिए गंगरेल में शुरू हुई बुकिंग

locationधमतरीPublished: Dec 24, 2018 03:17:24 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

संडे को हजारों की तादाद में सैलानी यहां पहुंचे और उन्होंने यहां के खूबसूरत नजारों का आनंद लिया।

Gangrel Dam

टूरिस्ट में बढ़ रहा वाटर स्पोर्ट्स का क्रेज, न्यू ईयर के लिए गंगरेल में शुरू हुई बुकिंग

धमतरी. वर्ष-2018 जैसे-जैसे बीतने के करीब आते जा रहा है, वैसे-वैसे गंगरेल बांध में सैलानियों की भीड़ उमड़ रही है। संडे को हजारों की तादाद में सैलानी यहां पहुंचे और उन्होंने यहां के खूबसूरत नजारों का आनंद लिया। एक जानकारी के अनुसार न्यू ईयर को सेलीब्रेट करने के लिए एक सप्ताह पहले ही यहां के मोटल, वुडन हर्ट, मानव वन एडवेंचर तथा बोटिंग पाइंट की एडवांस बुकिंग हो गई है।


रविवार को आसमान में सुबह से ही धूप खिली रही। दिनभर ठंड के बावजूद भी बड़ी संख्या में रायपुर, दुर्ग-भिलाई, राजनांदगांव, कांकेर, बालोद आदि शहरों से सैलानी गंगरेल बांध में घूमने आए थे। कांकेर की दर्शिता सिन्हा, अभिलाषा श्रीवास्तव ने बताया कि गंगरेल बांध पर प्रकृति ने अपना खजाना लुटा दिया है। यहां के खूबसूरत नजारे दिल को छू जाते हैं।

इको-एडवेंचर का आनंद लेकर प्रफुल्लित रायपुर युवा राकेश वर्मा, मनोज श्रीवास्तव, निखिले देव, मुकेश अग्रवाल ने कहा कि यहां आकर जो रोमांच हासिल हुआ, उसे हम कभी नहीं भूल सकते। उल्लेखनीय है कि गंगरेल बांध में जब से वाटर स्पोर्ट्स शुरू हुआ हैं, तब से यहां सैलानियों की भीड़ बढ़ गई हैं। सैलानियों ने गंगरेल बांध के गहरे पानी में स्पीड बोट, स्लो बोट, हाई स्पीड बोट, वाटर स्कूटर, पैडल बोट, एक्वा साइकिल तथा सौ सीटर क्रूज की सवारी का खूब आनंद उठाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो