चुनाव के दौरान यहां हुई है शराब की रिकॉर्ड बिक्री, आबकारी विभाग ने नहीं की कोई कार्रवाई

छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान शारब की रिकार्ड बिक्री हुई है।

By: Deepak Sahu

Published: 18 Dec 2018, 11:53 AM IST

धमतरी. छत्तीसगढ़ में धमतरी जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान शारब की रिकार्ड बिक्री हुई है। नवंबर महीने में ही करीब 23 करोड़ रुपए की शराब लोगों ने डकार ली। दुकानों में सबसे ज्यादा मांग देशी शराब की रही।

सभी दुकानों ने किया उल्लंघन
बता दें कि धमतरी जिले में 27 देशी और अंग्रेजी शराब दुकान है। विधानसभा चुनाव के दौरान इन दुकानों के सुपर वाइजर को निर्धारित बिक्री के 30 फीसदी से ज्यादा बिक्री न करने का निर्देश दिया था, लेकिन इसका पालन नहीं हुआ। सभी दुकानों में इसका उल्लंघन किया गया। अक्टूबर महीने की तुलना में नवंबर महीने में ज्यादा शराब की बिक्री दर्ज की गई है।

इतनी हुई बिक्री
जिला आबाकारी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अक्टूबर महीने में देशी शराब 2 लाख 41 हजार प्रूफ लीटर, अंग्रेजी शराब 37 हजार प्रूफ लीटर और बीअर 33 हजार बर्फ लीटर की खपत हुई थी। नवंबर महीने में देशी शराब 3 लाख 30 हजार पू्रफ लीटर की खपत हुई। जिसकी कीमत 17 करोड़ 68 लाख रुपए है। लोगों ने 4 करोड़ 94 लाख रुपए कीमत के अंग्रेजी शराब पी लिया। इसके अलावा 48 हजार 3 सौ बर्फ लीटर बीयर की बिक्री हुई है।

आबकारी विभाग अधिकरी एमके जायसवाल ने बताया कि विधानसभा चुनाव के दौरान लगातार शराब दुकानों की मानिटरिंग की गई। दुकानों में औसतन शराब की खपत हुई है।

Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned