scriptमहिला ने लिया था प्रण, अब मौत के बाद भी सुलोचना की आंखें देखेगी दुनिया | see world after woman death | Patrika News
धमतरी

महिला ने लिया था प्रण, अब मौत के बाद भी सुलोचना की आंखें देखेगी दुनिया

मां की इच्छा का सम्मान कर परिजनों ने उनकी मौत के बाद नेत्रदान कर दिया।

धमतरीFeb 09, 2018 / 06:47 pm

चंदू निर्मलकर

CG news
धमतरी. नेत्रदान से बड़ा कोई दान नहीं, जिसमें जीव, निर्जीव होकर भी दूसरे के काम आ सकता है। यह ध्येय वाक्य दर्रा की बुजुर्ग महिला सुलोचना साहू के जेहन में इस कदर बैठ गया कि उसने नेत्रदान करने का प्रण कर लिया। मां की इच्छा का सम्मान कर परिजनों ने उनकी मौत के बाद नेत्रदान कर दिया।
Read More News: मार्शल खड़ी देख जंगल में घुसे तो फटी रह गई आंखें, 3 छात्राओं से हो रहा था दुष्कर्म

उल्लेखनीय है कि कुरूद ब्लाक के ग्राम दर्रा में सप्ताहभर के भीतर दूसरी बुजुर्ग महिला ने नेत्रदान किया है। जिला अस्पताल के नेत्र रोग विशेषज्ञ डा. जेएस खालसा ने बताया कि गुरूवार को ग्राम दर्रा निवासी सुलोचना बाई साहू (65) पति घुरवा राम का सुबह 6 बजे निधन हो गया। महिला ने नेत्रदान करने के लिए पूर्व से ही अपने परिजनों के समक्ष इच्छा जताई थी, जिस पर उन्होंने तत्काल इसकी सूचना जिला अस्पताल को दी। इसके बाद सीएमओ डा. डीके तुर्रे के मार्गदर्शन में जिला अंधत्व निवारण की एक टीम गांव भेजी गई।
Read More News: महात्मा गांधी नहीं है हमारे राष्ट्रपिता, शंकराचार्य का यह बयान सुन सन्न रह गए लोग, देखें Video

नेत्र सहायक अधिकारी गुरूशरण साहू अपने सहयोगी क्षितिज साहू, शैलेष साहू, नोहर लाल, तोमेश्वर भंडारी, गीताराम साहू के सहयोग से नेत्रदान की प्रक्रिया संपादित की और तत्काल नेत्र को रायपुर के नेत्र बैंक में जमा कर दिया गया।
Read More News: BREAKING: कोलकाता जाने वाली फ्लाइट में आई तकनीकी खराबी, यात्रियों में मचा हड़कंप

एक और महिला ने किया था
गौरतलब है कि इसके तीन दिन पहले 5 फरवरी को इसी गांव में एक अन्य बुजुर्ग महिला अनुसुईया बाई ने भी नेत्रदान किया था। उसने मृत्यु से पहले ही नेत्रदान की घोषणा की थी।

Home / Dhamtari / महिला ने लिया था प्रण, अब मौत के बाद भी सुलोचना की आंखें देखेगी दुनिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो