scriptसूना मकान देखकर बिगड़ गई इनकी नीयत फिर किया ये एेसा काम जाना पड़ा जेल | Two held for theft of jewellery LCD worth 3 lakh 50 thousand | Patrika News
धमतरी

सूना मकान देखकर बिगड़ गई इनकी नीयत फिर किया ये एेसा काम जाना पड़ा जेल

नए साल की रात जहां सभी जश्न मना रहे थे, वहीं दो शातिर खतरनाक मंसूबों के साथ रात में गश्त लगा रहे थे।उन्होंने वो करतूत किया जिसके लिए उन्हें जेल जाना प

धमतरीJan 12, 2018 / 07:42 pm

Ashish Gupta

Two held for theft of jewellery

सूना मकान देखकर बिगड़ गई इनकी नीयत फिर किया ये एेसा काम जाना पड़ा जेल

धमतरी. नए साल की रात को लेकर जहां सभी जश्न मना रहे थे, वहीं दो शातिर कुछ खतरनाक मंसूबों के साथ रात में गश्त लगा रहे थे। तभी सूना मकान देखकर उनकी नीयत बिगड़ गई और उन्होंने वो करतूत किया जिसके लिए उन्हें जेल जाना पड़ा। दरअसल, छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के भखारा में नए साल के जश्न के दौरान एक ही रात में दो जगह हुई चोरी का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है। दो चोरों को पकड़ कर उनके पास से चोरी गए जेवरात, एलसीडी व कैमरा बरामद किया गया है।

जिला पुलिस मुख्यालय में इस चोरी का खुलासा करते हुए एसपी रजनेश सिंह ने बताया कि जिले में इस साल का यह पहला अपराध था, जिसे साइबर सेल व भखारा पुलिस ने सुलझा लिया। मुखबिर की सूचना पर साइबर सेल ने ग्राम कचना बस स्टैंड में दबिश दी और यहां घेराबंदी कर एक्टिका क्रमांक सीजी 04 एलएक्स-9520 में संदिग्ध हालत में घूम रहे दो युवकों को पकड़ लिया।
पकड़े गए युवक घनश्याम खरसे (26) टिकरापारा रायपुर तथा दिनेश उर्फ पप्पू ढीमर (25) निवासी ग्राम खोरपा (भटगांव) का रहने वाला है। दोनों गांव में हैंडीकैम बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहे थे। जब कैमरा के संबंध में कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उन्होंने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

सूना मकान देखकर तोड़ा था ताला
उल्लेखनीय है कि बीते 31 दिसंबर की रात 11 बजे दोनों चोरी की नीयत से एक्टिवा में भखारा पहुंचे थे। पहले उन्होंने यहां चल रहे रात्रिकालीन क्रिकेट मैच देखा। इसके बाद पंथी नृत्य प्रतियोगिता भी देखा। इस बीच उनकी नजर पास के ही एक सूने मकान पर पड़ गई। ताला को तोड़कर अंदर प्रवेश किया और यहां से 4 नग हैंडीकैम चुरा लिया। चोरी के बाद तालाब के रास्ते से भाग रहे थे, तभी एक और सूने मकान में ताला लगा दिखा। यहां से भी उन्होंने सोने-चांदी के जेवरात, एलसीडी टीवी चुराया।

हैं निगरानी बदमाश
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के कब्जे से चोरी गए जेवरात, एलसीडी, कैमरा व घटना में प्रयुक्त एक्टिवा वाहन कुल जुमला 3 लाख 50 हजार रुपए जब्त कर लिया है। धारा 457,380 के तहत उन्हें न्यायालय में पेश किया गया, जहां से जेल भेज दिया गया। दोनों अभनपुर और टिकरापारा रायपुर थाना के निगरानी बदमाश है।

Home / Dhamtari / सूना मकान देखकर बिगड़ गई इनकी नीयत फिर किया ये एेसा काम जाना पड़ा जेल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो