scriptOperation Monsoon: अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट | Operation Monsoon: Heavy rains occur in Chhattisgarh in next 24 hour | Patrika News
धमतरी

Operation Monsoon: अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

आगामी 24 घंटे में जिले के अधिकांश हिस्सों में बारिश होने की संभावना बनी हुई है। इसके अलावा प्रदेश के अन्य इलाकों में कहीं तेज तो कहीं पर हल्की बारिश (Operation Monsoon) दर्ज की गई है।

धमतरीJun 12, 2020 / 03:59 pm

Bhawna Chaudhary

Heavy rain alert

Heavy rain alert

नगरी. उम्मीद के मुताबिक मानसून (Operation Monsoon)अच्छी रफ़्तार से आगे बढ़ रहा है। राजधानी समेत राज्य के कई हिस्सों में बारिश हो रही है। 120 किमी की रफ्तार से चले आंधी तूफान ने जमकर कहर बरपाया है। उल्लेखनीय है कि मध्य प्रदेश और पूर्वी छत्तीसगढ़ में एक द्रोणिका बनी हुई है जिसके चलते पिछले कुछ दिनों में मौसम में परिवर्तन आ रहा है। इस कड़ी में आसमान में काले बादल छा गए और देखते ही देखते 120 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने लगी। करीब 10 मिनट के तूफान जमकर कहर बरपाया।

मौसम विभाग के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र पश्चिम मध्य और उत्तर मध्य बंगाल की खाड़ी में स्थित है जिसके साथ ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है। एक ऊपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण छत्तीसगढ़ में 1.5 किलोमीटर ऊंचाई तक स्थित है।

एक द्रोणिका पाकिस्तान से पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई पर उत्तर राजस्थान, उत्तर मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उड़ीसा होते हुए गुजर रही है । इन मौसमी तंत्र को देखते हुए प्रदेश के अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना है। एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ भारी वर्षा होने की भी संभावना है।

Home / Dhamtari / Operation Monsoon: अगले 24 घंटे में छत्तीसगढ़ के कई शहरों में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग का अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो