scriptसायरन, हूटर व नेमप्लेट लगे वाहनों पर कार्रवाई | action on road | Patrika News
धार

सायरन, हूटर व नेमप्लेट लगे वाहनों पर कार्रवाई

यातायात पुलिस की मुहिम

धारJan 23, 2019 / 12:23 am

अर्जुन रिछारिया

dhar

सायरन, हूटर व नेमप्लेट लगे वाहनों पर कार्रवाई

धार.लोकसभा चुनाव की आहट के साथ पुलिस सतर्क हो चुकी है। एसपी बीके सिंह के निर्देश पर जिले भर के पुलिस अफसरों ने चार पहिया वाहनों पर लगे हूटर, सायरन, नेमप्लेट हटाने का काम शुरू कर दिया है। मंगलवार को कुल २१ वाहनों के चालान बनाकर यातायात पुलिस ने ९ हजार ५०० रुपए का दंड वसूल किया। हालाकि इनमें एक भी गाड़ी पर हूटर या सायरन की कार्रवाई नहीं है, लेकिन ७ गाडिय़ां ऐसी मिली जिन पर नंबर प्लेट को लेकर कार्रवाई की गई है।
इधर कई दो पहिया वाहन पुलिस कार्रवाई को चकमा देते नजर आए। दो पहिया वाहन पर दो से अधिक बैठे होना कानून के खिलाफ है। बावजूद इसके जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल चौराहे पर कार्रवाई कर रही यातायात पुलिस को धता दिखाते हुई कुछ बाइक सवार तीन-तीन सवारी बैठाकर निकल भागे। इस चौराहे पर कार्रवाई के दौरान यातायात पुलिस जवानों के अलावा अधिकारी भी मौजूद थे। यही कार्रवाई जिले भर के सभी थाना क्षेत्र में मंगलवार से शुरू हुई। हालाकि शाम तक इसके आंकड़े नहीं मिल सके, लेकिन सभी थाना क्षेत्रों में मिलाकर करीब एक दर्जन वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गई।
वन विभाग की गाडिय़ों को चेतावनी
धार में कार्रवाई के दौरान चार पहिया ३ गाडिय़ां ऐसी मिली, जिन पर हूटर लगा था। इनमें एक गाड़ी ऋण माफी के प्रचार में लगी है, जिसके पास इसकी अनुमति थी, लेकिन दो गाडिय़ा वन विभाग की थी, जो चेकिंग में इनकी उपयोगिता बता रहे थे। इनके पास किसी प्रकार की अनुमति नहीं थी, जिन पर कार्रवाई नहीं करते हुए ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने चेतावनी दे कर छोड़ दिया। यातायात थाना प्रभारी पुरुषोत्तम विश्नोई का कहना है कि अगली बार यदि फिर से ये वाहन हूटर लगे मिले तो इन पर भी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Dhar / सायरन, हूटर व नेमप्लेट लगे वाहनों पर कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो