शुरू होगी बंद पड़ी ताराघाटी पेयजल परियोजना, एसडीएम को निर्देश

टांडा में थाना भवन भूमिपूजन पर मंत्री सिंघार बोले

टांडा. हमें पहले समाज में शांति, सदभाव, सामंजस्य को प्राथमिकता देना है। बाद में पुलिस की जवाबदेही आती है। उक्त बात विधायक एवं वन मंत्री उमंग सिंघार ने टांडा में पुलिस थाना के नए भवन के लिए भूमि पूजन कार्यक्रम में कही।
वन मंत्री सिंघार सोमवार को टांडा क्षेत्र के विभिन्न गांवों का भ्रमण कर अनेक कार्यों का भूमिपूजन, उद्घाटन, शिलान्यास आदि में शामिल हुए। दोपहर करीब 1 बजे वन मंत्री टांडा पहुंचे। छोटी नदी ढाबे पर सुनील राठौर, लक्की ठाकुर, उमेश राठौर, राहुल मांझी आदि कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मंत्री सिंघार का स्वागत कर उन्हें जन्मदिन की अग्रिम शुभकामनाएं दी। इस दौरान केक भी कटवाया गया।
यहां से मंत्री अपने काफिले के साथ टांडा थाना प्रांगण पहुंचे। सिंघार एवं एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने 113 लाख की लागत से बनने वाले नए थाना भवन के लिए भूमिपूजन किया। इसके बाद आयोजित सभा के प्रारंभ में एसपी आदित्य प्रतापसिंह ने कहा कि नया थाना भवन सभी सुविधाओं से युक्त रहेगा। पुलिस का कार्य जनता की सेवा करना, मदद करना है। जनता को भी गलत कार्यों, अपराधों से दूर रहना चाहिए। कांग्रेस के वरिष्ठ प्रकाशचंद्र जैन ने कहा कि मंत्री सिंघार का क्षेत्र में जीवंत संपर्क है। उन्होने क्षेत्र को अनेक सौगातें दी है। मंत्री ने कहा कि जो भी गलत प्रवृत्तियों, अपराधों में लिप्त है, वे इनको छोड़ कर सामाजिक कार्यों में सक्रिय हो जाएं तथा जो लोग अपराधियों से माल खरीदते हैं, उन पर भी प्रशासन की नजर है। वे लोग भी जेल जाएंगे।
पेयजल योजना को चालू कराने के निर्देश
टांडा में बंद पड़ी ताराघाटी पेयजल योजना को चालू कराने का निर्देश एसडीएम कलेश को मंच से ही दिया। उन्होंने टांडा में बारिश से पूर्व एम्बुलेंस आ जाने व मुक्तिधाम में पेवर्स लगवाने का आश्वासन दिया। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार कि योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाएं। कई लोगों ने समस्याओं के आवेदन भी दिए। आंबेडकर कॉलोनी की सिलाई करने वाली महिलाओं ने पंचायत द्वारा बनाई गई दुकानें बड़े लोगों को दे दिए जाने कि शिकायत करते हुए अपने लिए दुकानें उपलब्ध कराने की मांग की। ग्राम डोबनी जाते समय सदर बाजार में कांग्रेस के वरिष्ठ सुरेश कुमार लोढा परिवार ने मंत्री को फलों से तौला। सिंघार के साथ क्षेत्रीय कांग्रेस के प्रमुख प्यारसिंह सरपंच, मप्र कांग्रेस कमेटी सदस्य अशोक मांझी, संदिप अग्रवाल, रोहित झंवर, मोहन चंडालिया, जगदीश जायसवाल, राजेन्द्र जैन, मनोहर सोनी, मेहरसिंह अनारे, यशवंत बघेल, महेश जैन उपस्थित थे। संचालन सुमित माहेश्वरी ने किया। ग्राम डोबनी एवं कांटी में उप स्वास्थ केंद्र का शिलान्यास भी किए गए।

shyam awasthi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned