scriptकोरियर कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज | Case against Corior Company | Patrika News
धार

कोरियर कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज

ऑनलाइन ठगी का मामला

धारNov 13, 2018 / 12:43 am

amit mandloi

do aropi giraftar

dhamnod police station

धामनोद. आखिर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी के मामले में कोरियर बांट रहे दो आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया है। पुलिस ने बताया कि शिकायकर्ता के आवेदन की जांच के बाद ऑनलाइन माल सप्लाई कर रही कोरियर कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज हुआ है।
पुलिस ने आवेदक गौरीशंकर पिता त्रिलोक चंद पाटीटार निवासी धामनोट की शिकायत पर कोरियर वितरण कर रहे वाहन (क्रमांक एमपी-41-एलए-1398 ) के राहुल पिता गोवर्धनसिंह धाकड़ निवासी बोड़दा जिला उज्जैन व राजेश पिता रमेश विश्वकर्मा निवासी पीथमपुर के विरुद्ध धोखाधड़ी की धारा 420 के तहत प्रकरण दर्ज किया। जांच अधिकारी एसएल कनेश बताया कि दोनों आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया। वाहन सहित भरा समान भी जब्त किया है। खास बात यह है कि कोरियर से जुड़े लोगों का कहना है कि उन्होंने वहां से माल राहुल जरिया नामक व्यक्ति के माध्यम से भेजा है हालांकि पुलिस ने अभी सिर्फ 2 लोगों पर केस दर्ज कर मामला जांच का बता रही है।
क्या था मामला, कैसे ठगा ये उपभोक्ता : तीन अलग-अलग एलईडी टीवी के नाम पर ईट पानी के पाउच निकले। इसके बाद योजना बनाकर आरोपियों को धर पकड़ा।
मयूर पाटीदार के यहां एमआई टीवी की जगह पानी के पाउच निकले तभी परिवार के गौरीशंकर पाटीदार के नाम से फिर एक बार 40 हजार में 55 इंची टीवी की बुकिंग कराई थी। रविवार को गति कोरियर के कर्मचारियों ने टीवी दी। टीवी बॉक्स में झांककर देखा तो टीवी की जगह टाइल्स नजर आई। फरियादी ने परिवार के लोगों के साथ पुलिस थाने वाहन आरोपियों को सौंपा। इस मामले में अब तक गिरिराज गुप्ता खलघाट के उपेंद्र सिंह पाटीदार मयूर पाटीदार ठगी का शिकार हो चुके हैं।
उपभोक्ताओं के भुगतान का कैसे होगा निकाल : इस मामले में जांच के बाद परत दर परत खुलेगी, जिसमें ऑनलाइन के पीछे ठगी करने वाले चेहरे साफ हो पाएंगे। उपभोक्ता गिरिराज का कहना है कि मामला जांच का है कई दिन प्रक्रिया में लग जाएंगे। हमने तिनका तिनका इक_ा कर टीवी खरीदा था । 15000 के टीवी के लिए हमने कड़ी मेहनत से पैसा जमा किया। ऐसे में हमारे साथ ऑनलाइन ठगी का यह घिनौना काम हुआ है। ।
इधर मयूर पाटीदार ने भी बताया कि आखिर कौन जिम्मेदार है कैसा हमारा पैसा वसूल हो पाएगा। जबकि हम उस पेटे पैसा अदा कर चुके हैं । हमारे परिवार के पास एक व्यक्ति का दोनों टीवी के भुगतान देने का फोन भी आया था हालांकि हम न्याय चाहते हैं।

Home / Dhar / कोरियर कंपनी के खिलाफ प्रकरण दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो