scriptस्कॉर्पियो में बनी विशेष डिक्की से ६० लाख ९० हजार रुपए नकद बरामद, दो गिरफ्तार | cash found in scorpio culprits arrested | Patrika News
धार

स्कॉर्पियो में बनी विशेष डिक्की से ६० लाख ९० हजार रुपए नकद बरामद, दो गिरफ्तार

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई कर आयकर विभाग को सूचना भेजी, प्रकरण दर्ज किया

धारDec 21, 2017 / 03:48 pm

अर्जुन रिछारिया

cash found
मनावर. स्थानीय पुलिस ने वाहन चेकिंग के चल रहे सतत अभियान के चलते मंगलवार रात को एक स्कॉर्पियो में विशेष रूप से बनाई डिक्की में रखे ६० लाख ९० हजार रुपए बरामद किए। यह कार्रवाई आईसीआईसीआई बैंक के सामने सिंघाना रोड पर की गई।
पुलिस के अनुसार एसपी बीरेंद्रसिंह के निर्देशन में क्षेत्र में चलाए जा रहे वाहन चेकिंग के अभियान के दौरान मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिंघाना रोड पर एक स्कॉर्पियो एमएच २१एएन २१२१ में बहुमूल्य पत्थर व अवैध रूप से सामान रखा हुआ है। इस सूचना पर मनावर टीआई संजय राउत, सहायक उपनिरीक्षक कमलकिशोर चौहान, आरक्षक संजय खांडे, भूपेंद्र के साथ मौके पर पहुंचे और पंचों के सामने वाहन की चेकिंग की। स्कॉर्पियो में बैठे महाराष्ट्र के धूलिया नगर की परिमल कॉलोनी निवासी ताराचंद (५५)पिता नाहन जाट तथा महाराष्ट्र जालना जिले के बाखुलतारा निवासी अर्जुन (२७) पिता नारायण देवकर से पूछताछ की। स्कॉर्पियो के कागजात आदि मांगे तो उन्होंने देने में असमर्थता जता दी। जब्त नकद रुपए के बारे में भी पूछताछ की तो वे संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। पुलिस ने धारा ३७९ में प्रकरण दर्ज कर लिया है।
इंदौर लेकर जा रहे थे रुपए
पुलिस द्वारा आरोपितों से बार-बार पूछताछ करने पर आरोपितों ने सिर्फ इतना बताया कि वे इस राशि को लेकर आलीराजपुर से इंदौर जा रहे थे। यह राशि इंदौर में किसको देना थी और किसके द्वारा भेजी गई, इस बारे में आरोपित कुछ भी नहीं बता पाए। पुलिस इस बारे में इनसे गहनता से पूछताछ कर रही है।
इस तरह दिया कार्रवाई को अंजाम
एसडीओपी आनंदसिंह वास्कले को मोबाइल पर मुखबिर से सूचना मिली थी कि एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो गाड़ी सिंघाना रोड से आ रही है। इसमे कीमती पत्थर रखे हैं। इस सूचना पर पुलिस महकमा टीआई संजय रावत एवं टीम सतर्क होकर इंदौर रोड पर जमा हो गए तथा कुछ ही देर में गाड़ी आई। गाड़ी रोककर उसे थाने लाया गया। ड्राइवर एवं साथ बैठा व्यक्ति घबराने लगे। गाड़ी को बारीकी से चेक किया गया तो पीछे साउंड बॉक्स के साथ एक डिक्की बनी हुई नजर आई। डिक्की को जैसे ही खोला गया तो उसमें एक बैग जिसमें 2 हजार, 5 सौ एवं 100-100 के करीब 60 लाख 90 हजार के नोट भरे हुए थे। दोनों आरोपितों से पूछताछ की गई तो दोनों ने राशि का कोई पुख्ता प्रमाण नहीं दिया। स्कॉर्पियो के कागजात भी नहीं दे पाए।

Home / Dhar / स्कॉर्पियो में बनी विशेष डिक्की से ६० लाख ९० हजार रुपए नकद बरामद, दो गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो