scriptजीतू पटवारी की समझाइश पर कुलदीप बुंदेला आज वापस लेंगे नामांकन फार्म | congress in dhar | Patrika News
धार

जीतू पटवारी की समझाइश पर कुलदीप बुंदेला आज वापस लेंगे नामांकन फार्म

बंद कमरे में समर्थकों के बीच पटवारी ने बुंदेला से 20 मिनट चर्चा कर उन्हेें मना लिया

धारNov 13, 2018 / 11:55 pm

amit mandloi

Dhar congress office

bathak

धार. प्रदेश कांग्रेस सचिव कुलदीपसिंह बुंदेला को मनाने के लिए प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी मंगलवार को दोपहर करीब पौने तीन बजे बुंदेला के घोड़ा चौपाटी स्थित कार्यालय पर पहुंचे। यहां बंद कमरे में समर्थकों के बीच पटवारी ने बुंदेला से 20 मिनट चर्चा कर उन्हेें मना लिया। अब बुंदेला समर्थकों में से कोई भी अपना इस्तीफा नहीं देगा। सभी समर्थकों को कांग्रेस के प्रत्याशी के लिए काम करने की बात भी पटवारी कहकर गए हैं। साथ ही बुंदेला की नाराजगी वाली बातों को प्रदेश के नेताओं तक पहुंचाने का काम भी पटवारी करेंगे।
धार विधानसभा में कांग्रेस की अधिकृत प्रत्याशी प्रभादेवीसिंह गौतम के सामने कुलदीपसिंह बुंदेला ने नामांकन प्रस्तुत किया था। गौतम को टिकट मिलने के बाद से ही बुंदेला खेमा नाराज चल रहा था। गत दिनों प्रदेश के नेताओं ने फोन पर संपर्क भी किया था। किंतु बुंदेला ने उनकी बात नहीं मानी थी। ऐसे में मंगलवार को प्रदेश के कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवानी बुंदेला समर्थकों से चर्चा करने धार पहुंचे। चर्चा के बाद पटवारी ने बताया कि बुंदेला परिवार ने कांग्रेस के लिए बहुत काम किया है।
अभी सभी का फोकस कांग्रेस प्रत्याशी को जिताकर सरकार बनाने की ओर है। बुंदेला समर्थक कांग्रेस के साथ हङ्क्ष और कुलदीपसिंह बुंदेला को राऊ विधानसभा का प्रभारी भी जल्द बना दिया जाएगा। इन्होंने जो नाराजगी को लेकर बिंदु बताए है। इन बिंदुओं को प्रदेश अध्यक्ष के समक्ष रखा जाएगा। 14 नवंबर को कुलदीपसिंह बुंदेला नामांकन पत्र वापस ले लेंगे व अब कांग्रेस के लिए काम भी करेंगे।
भोज में 500 भी नहीं पहुंचे
पिछले 10 साल से कांग्रेस धार में भाजपा को कड़ी टक्कर दे रही है। कांग्रेस गुटबाजी के चक्कर में भाजपा के हाथ भाग्य की जीत दे रही है। ऐसी स्थिति में कार्यकर्ताओं का लगातार मरण हो रहा है। लगातार फूलछाप कांग्रेसी के तानों से जुझना पड़ता है। यही कारण रहा कि 21 लोगों की कोर कमेटी में 15 लोगों ने कांग्रेस का काम करने की सलाह दी है। इधर बुंदेला
द्वारा दीपावली मिलन
समारोह के नाम पर भोजन और भाषण रखा गया था। इसमें करीब 2 हजार लोगों के आने की संभावना थी। भोजन कार्यक्रम होने के बावजूद बमुश्किल ५०० लोग जुट पाए। यहां पर करीब 1500 से 2000 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था रखी गई थी। कम लोग आने के कारण कुर्सियां हटवाई गई।
अपनी टीम के साथ राऊ चुनाव में करूंगा काम
प्रदेश कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्ष जीतू पटवारी मिलने आए थे और उन्हें प्रदेशध्यक्ष कमलनाथ ने भेजा था। कार्यवाहक अध्यक्ष पटवारी से बंद कमरे में हमारी और कार्यकर्ताओं की चर्चा हुई। चर्चा में कार्यकर्ताओं को समझाया और उसके बाद हम सभी ने निर्णय लिया और कांग्रेस के लिए काम करेंगे। वहीं मुझे और मेरी टीम को राऊ विधानसभा चुनाव प्रभारी की बात कहीं है। कोर ग्रुप के १५ सदस्यों ने भी चुनाव नहीं लडऩे और कांग्रेस पार्टी के लिए काम करने की बात कहीं थी। मंगलवार को मैं अपना नामांकन उठा लूंगा और अपनी टीम के साथ राऊ चुनाव में कार्य करूंगा। -कुलदीपसिंह बुंदेला, प्रदेश सचिव, कांग्रेस

Home / Dhar / जीतू पटवारी की समझाइश पर कुलदीप बुंदेला आज वापस लेंगे नामांकन फार्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो