scriptस्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच चली कुर्सियां, बंदूक लेकर पहुंचे लेक्चरर | Dispute between teachers and students in Dhar | Patrika News
धार

स्टूडेंट्स और टीचर्स के बीच चली कुर्सियां, बंदूक लेकर पहुंचे लेक्चरर

विद्यार्थियों और शिक्षक के बीच पत्थर और कुर्सियां चलीं, अधिकारियों को दी सूचना।

धारOct 08, 2015 / 11:21 pm

ऑनलाइन इंदौर

land disputes

Life-threatening attacks

खलघाट। शासकीय हायर सेकंडरी स्कूल में एक शिक्षक से परेशान होकर बच्चों ने प्राचार्य से शिकायत कर दी। इसमें बताया गया कि कई दिनों से अपने विषय की पढ़ाई नहीं करवा रहे हैं, जब उन्हें बुलाने के लिए छात्र स्टाफ रूम में पहुंचे तो उन्हें शिक्षक ने अपशब्द बोले। बुधवार को इस मामले में शिक्षक और छात्रों के बीच हाथापाई की नौबत भी आ गई।

मामला यही नहीं थमा शिक्षक गुरुवार को पिस्टल लेकर ही बच्चों को धमकाने स्कूल पहुंच गए। बताया जा रहा है कि बुधवार को विवाद में बच्चों और शिक्षक के बीच पत्थर एवं कुर्सियों को फेंककर मारामारी हुई। इस बात की पुष्टि प्राचार्य ने की है।

क्या है मामला

ग्राम के हायर सेकंडरी स्कूल में पदस्थ रसायन शास्त्र के लेक्चरर मोहन निंगवाल के छात्रों को नियमित नहीं पढ़ाने की कई बार प्राचार्य को शिकायत करने के बाद मामला इतना गरमाया कि बुधवार को छात्रों और शिक्षक के बीच विवाद हो गया। जब छात्र मिलकर स्टाफ रूम में शिक्षक को पढ़ाई के लिए बुलाने गए तो शिक्षक और छात्रों के बीच गाली गलौज, कुर्सी फेंककर मारने से लेकर पत्थर भी बरसाना शुरू कर दिए।

गुरुवार के दिन गुस्साए शिक्षक छात्रों को धमकाने के लिए रिवॉल्वर लेकर स्कूल में आया, हालांकि फायरिंग की कोई सूचना नहीं मिली है। इस संबंध में स्कूल की प्राचार्य मीनाक्षी वर्मा ने बताया, करीब 15 बच्चों के साथ शिक्षक निंगवाल का कुछ विवाद हुआ था, जिसकी जानकारी बीईओ को दे दी गई थी, परन्तु शिक्षक द्वारा गुरुवार शाम 4 बजे के करीब पिस्टल लेकर संस्था में आना एक बहुत बड़ी बात हो गई। उनके खिलाफ थाने पर शिकायत के लिए आवेदन भी तैयार किया गया है।

इधर, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी नीरज अब्राहम ने बताया कि लेक्चरर के नियमित नहीं आने की शिकायत कई बार मिल चुकी है। इसलिए वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जा चुका है। घटना के बारे में प्राचार्य द्वारा बताई गया कि शिक्षक स्कूल परिसर में रिवॉल्वर लेकर आए थे। थाने पर शिकायत दर्ज कराई जाएगी। विभागीय स्तर पर जिले के अधिकारियों को मामला संज्ञान में दिया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो