वेतन नहीं मिलने पर कर्मचारियों ने सीएमओ को घेरा

दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी और अन्य स्थाई कर्मचारियों ने हड़ताल की दी चेतावनी

धामनोद. नगर परिषद सीएमओ को शुक्रवार दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी और अन्य स्थाई कर्मचारियों ने परिषद में जाकर घेर लिया । कर्मचारियों की मांग थी कि पिछले कई महीनों से वेतन नहीं दिया गया, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो रही है। परिवार को भरण-पोषण करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । गौरतलब है कि दैनिक वेतन भोगी प्रतिदिन नगर में सफाई के साथ-साथ अन्य सेवाएं देते हैं। ऐसे में उन्हें समय पर वेतन नहीं मिल रहा। शीघ्र ही वेतन नहीं मिला तो आगामी दिनों में कर्मचारी द्वारा हड़ताल की चेतावनी दी गई।
पूर्व में भी कर चुके हड़ताल
इसी मांग को लेकर पूर्व में भी कर्मचारी हड़ताल की राह पर जा चुके थे। कई दिनों से परिषद द्वारा जल्द भुगतान देने की बात कही जा रही थी, किंतु लंबा समय बीतने के बाद भी आज भी स्थिति यथावत है । सीएमओ बलराम भूरे ने बताया कि क्रमश: अलग-अलग तीन भागों में कर्मचारी नियुक्त है । शासन से अभी पैसा नहीं आ रहा है। इसी वजह से वेतन रुका हुआ है जो जल्द दे दिया जाएगा । शहर की व्यवस्था किसी भी कीमत पर प्रभावित नहीं होगी।

परिवार का भरण-पोषण करने में परेशानी का सामना
मौजूद कार्यरत कर्मचारियों ने बताया कि परिवार का भरण-पोषण करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है । बड़ी संख्या में नगर परिषद सीएमओ कक्ष में मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि हमारी वेतन राशि शीघ्र नहीं मिली तो आगामी दिनो में नगर में सफाई और अन्य समस्याओं का सामना नगर वासियों को उठाना पड़ सकता है। इस विषय में वहां पर मौजूद पार्षद प्रतिनिधि महेंद्र राठौड़ और पार्षद प्रतिनिधि जमील खान ने बताया कि हम कर्मचारियों के साथ में है, लेकिन परिषद में आर्थिक स्थिति कमजोर है, इसी के चलते वेतन नहीं दिया जा रहा है । हम अन्य जनप्रतिनिधियों के माध्यम से शीघ्र भुगतान करवाने का प्रयत्न करेंगे।

shyam awasthi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned