scriptये भी गजब सरकारी में गरीब इलाज की आस लेकर जाए तो वहीं के डाक्टर बता रहे है निजी अस्पताल का पैकेज | Government hospital doctors are asking for money for treatment | Patrika News
धार

ये भी गजब सरकारी में गरीब इलाज की आस लेकर जाए तो वहीं के डाक्टर बता रहे है निजी अस्पताल का पैकेज

नगर के कुछ अस्पताल के दलाल है सक्रिय

धारJul 05, 2022 / 08:18 pm

amit mandloi

ये भी गजब सरकारी में गरीब इलाज की आस लेकर जाए तो वहीं के डाक्टर बता रहे है निजी अस्पताल का पैकेज

ये भी गजब सरकारी में गरीब इलाज की आस लेकर जाए तो वहीं के डाक्टर बता रहे है निजी अस्पताल का पैकेज

धार.
जिला अस्पताल में गरीबों का इलाज मुफ्त किया जाता है,लेकिन कुछ लालची डाक्टर आने वाले मरीज को कई दिनों से हाथ तक नहीं लगाते है। उधर ये ही डाक्टर निजी अस्पताल के दलालों को धीरे से परिजन की ओर इशारा कर देते है। इसके बाद दलाल की भूमिका शुरू हो जाती है। गरीब को बेहतर सुविधा का लालच देकर उन्हें निजी अस्पताल ले जाया जाता है। जहां पर सरकारी डाक्टर ही उनका आपरेशन कर रहे है।
नगर में अभी खुले नए तीन से चार नर्सिंग होम के दलाल दिन भर अस्तपाल में घूमते है और गरीब परिजनों को परेशान करते है। दरअसल भर्ती मरीज को ये लोग कईदिनों तक भर्ती रखते है। परेशान होकर गरीब परिजन कर्जा लेकर निजी अस्पतालों में हजारों रुपए फीस देकर इलाज करा रहे है। पूरा मामला कलेक्टर डा पंकज जैन तक पहुंचा। उन्होंने अस्पताल की नब्ज जानने के लिए मंगलवार को दौरा किया तो परिजनों ने लालची डाक्टरों की पोल खोल दी। नाराज कलेक्टर ने इन लोगों की क्लास ली और कहा कि आईंदा से कोई मरीज को निजी में ले गए तो भरपाई भी उसी सरकारी डाक्टर को करना पडेगी जो इन्हें मजबूर करके वहां ले गया होगा।
ये था मामला

ग्राम ढुकनीखालसा के गोलू को जिला अस्पताल में परिजन दो दिन पहले लेकर आए थे। गोलू को हाथ में फै्रक्चर था लेकिन उसका आपरेशन नहीं किया जा रहा था। इस बीच गोलू के रिश्तेदार राकेश खडा को निजी अस्पताल के दलाल का फोन आया। दलाल ने कहा कि लीलावती अस्पताल में डाक्टर आपरेशन कर देंगे। राकेश ने बताया कि डा छत्रपाल ने भी फोन पर बात करते हुए लीलावती अस्पताल फोरलेन ले जाने की बात कही। इसके पूर्व भी जिला अस्पताल के गरीब मरीजों को गुमराह कर दलाल निजी में भर्ती करा चुकेहै। राकेश ने बताया कि लीलावती में 18 हजार रुपए खर्च बताया। बाद में किसी अन्य दलाल से संपर्क होने पर परिजन तिरूपति अस्पताल ले गए। बाद में परिजन जन सुनवाई में पहुंचे। कलेक्टर ने निजी अस्पताल ले जाने वाले डाक्टर छत्रपाल को नोटिस दिया है। डा छत्रपाल का कहना है कि परिजनों ने ही निजी अस्पताल का पूछा तो मैंने बता दिया। मुझे नहीं पता था कि वह रिकार्डिंग कर लेंगे। नोटिस का जवाब दे रहा हूं।

Home / Dhar / ये भी गजब सरकारी में गरीब इलाज की आस लेकर जाए तो वहीं के डाक्टर बता रहे है निजी अस्पताल का पैकेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो