scriptखरीदा टीवी, बॉक्स में निकली टाइल्स | Increasing Online Thieves Case | Patrika News
धार

खरीदा टीवी, बॉक्स में निकली टाइल्स

बढ़ रहे ऑनलाइन ठगी के मामलेवाहन चालक सहित डिलेवर को किया पुलिस के हवाले

धारNov 12, 2018 / 12:09 am

amit mandloi

वाहन चालक सहित डिलेवर को किया पुलिस के हवाले

aropi pakada

धामनोद. दीपावली पर्व के मद्देनजर कई लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग की, जिसमें कुछ लोगों के साथ ठगी होने का मामला भी सामने आया है। क्षेत्र में तीन ठगी के मामलों के बाद लोगों ने सतर्कता बरती और एक बुकिंग के दौरान कंपनी के कोरियर के लोगों को पकड़ लिया और उन्हें थाने पर सुपुर्द किया गया ।
हालांकि समाचार लिखे जाने तक पुलिस ने किस प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की थी। पीडि़त आवेदन कर चुके थे। दरअसल त्योहारों के मद्देनजर धामनोद शहर के कुछ लोग ऑन लाइन खरीदी का शिकार हो चुके हैे।
पहला मामला
इसके बाद ग्राम खलघाट में उपेंद्र सिंह पिता कमलेश पाटीदार ने भी 5 नवंबर को 49 इंच टीवी 5000 की तो उसमें पानी के पाउच पीथमपुर कंपनी के निकले। कंपनी से लगातार से संपर्क किया गया। सिर्फ जांच की बात कहकर टाल दिया गया। खास बात यह है कि एलइडी फिटिंग के लिए आए दो युवक लोकेश व देवेंद्र पाटीदार ने एक वीडियो भी कंपनी को डालने के लिए बना लिया था। जो पीडि़त ने काम आया।
दूसरा मामला
नगर के गिरिराज गुप्ता ने 32 इंची टीवी 15000 हजार रुपए में ऑनलाइन बुकिंग कराई। इस टीवी कि जब डिलेवरी दी गई तो उसमें से ईंटों के निकलने की बात सामने आई। गिरिराज ने बताया कि डिलेवरी के टाइम पर कोरियर बाय ने टीवी को हाथ न लगाने की बात कही। साथ ही डिलीवरी ऑन लाइन पीथमपुर दशाई जा रही है। जबकि डिलेवरी धामनोद का पता दिया गया था। निकली ईट भी क्षेत्र की नहीं थी। पीडि़त ने तत्काल पुलिस, कंपनी और कोरियर से संपर्क किया। किंतु नतीजे कुछ भी नहीं मिल पाया ।
तीसरा मामला
नगर के मयूर पाटीदार के यहां भी ऐसा हुआ, जिसमें एमआई टीवी के स्थान पर पानी के पाउच आ गए। हालांकि पीडि़त और परिवार ने ठान ली थी कि इस मामले को किसी तरह भी खुलासा किया जाएगा। ऐसे में परिवार के गजानन पाटीदार के नाम से फिर एक बार 55 इंची टीवी की बुकिंग कराई। 40 हजार में बुलाई टीवी जैसे ही रविवार को गति कोरियर द्वारा टीवी दिया गया। संदेह के आधार पर घर के अंदर बुलाया बॉक्स में बने गड्ढे में झांका तो टाइल्स दिखी। सूचना मिलते ही वहां आसपास के कई लोग जमा हो गए और सभी ने जब टीवी के बॉक्स में झांक कर देखा तो उसमें टाइल्स से भरी हुई नजर आई। ऐसे में सभी ने भरे वाहन (एमपी-41-एलए-1398 ) को लेकर पुलिस थाने पहुंचे। जहां अन्य टीवी के बॉक्सों में भी अन्य सामान निकलने की बात कही गई। अभी सारे बक्से खोल कर चेक नहीं किया गया है। पीडि़तों ने वाहन के साथ आए दोनों लोगों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

Home / Dhar / खरीदा टीवी, बॉक्स में निकली टाइल्स

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो