झाबुआ चुनाव के लिए जा रही करोडों की शराब जब्त

झाबुआ चुनाव के लिए जा रही करोडों की शराब जब्त
झाबुआ चुनाव के लिए जा रही करोडों की शराब जब्त

Amit S mandloi | Updated: 09 Oct 2019, 11:03:18 AM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India

आबकारी अमले की नाक के नीचे चल रहा है अवैध धंधा, इंदौर की फ्लाईंग स्क्वाड ने कर दी कार्रवाई, अवैध शराब के परिवहन की शिकायत पहले चुनाव आयोग को हो चुकी है, अलीराजपुर में मुकाम और झाबुआ में सौरभ को देना थी खेप

बदनावर.
पंजाब के तस्कर हवाई जहाज से इंदौर उतरे थे। ये लोग करोडों की शराब झाबुआ-आलीराजपुर चुनाव में भेजने वाले थे। इंदौर के डिप्टी कमिश्नर को इसकी सूचना लग गई। सूचना के बाद लगभग सात दिनों तक इनकी रैकी की गई। इनके मोबाईलों पर होने वाले कालों की जानकारी ली गई। इसके बाद मंगलवार को पुख्ता सूचना पर अमले ने करोडों की अवैध शराब जब्त की है।
फोरलेन पिटगारा के पास मंगलवार को आबकारी विभाग ने अंग्रजी शराब से भरे दो ट्रक पकड़ कर लगभग डेढ करोड़ रुपए की अंग्रेजी शराब जब्त की। दोनों वाहनों में 2400 पेटी अंगे्रजी शराब पंजाब एवं हरियाणा से भरकर झाबुआ ,आलीराजपुर भेजी जा रही थी। कार्रवाई एक्साईज असिसटेंट कमिश्नर संजीवकुमार दुबे ने की। जानकारी मिलने पर आबकारी टीम ने फोरलेन से गुजरते ट्रक क्रमांक पीबी 11 सीआर 8293 एवं एचआर सीबी 7728 को रोका और जांच की तो उसमें अंग्रेजी शराब चंडीगढ़ च्वाईस की पेटियां भरी थी। संजीव दुबे ने बताया कि वाहनों में 2400 पेटी अंग्रेजी शराब पंजाब एवं हरियाणा से भरकर झाबुआ अलिराजपुर के लिए भेजी जा रही थी। अफसर ने बताया कि क्षेत्र के दो नाम सौरभ सचान झाबुआ एवं मुकामसिंह अलिराजपुर के सामने आ रहे है। बताया जाता है सौरभ पहले भी अवैध शराब के कारोबार में लिप्त रहा है। शराब का मूल्य लगभग 1.50 करोड़ रुपए है। आबकारी अमले ने वाईन के मालिक अमर उर्फ एरी निवासी दिल्ली, सुशील सीबीसिंह निवासी आगरा एवं वाहनों के चालक नवाबसिंह पिता बघेलसिंह अमृतसर, हैप्पी निवासी पटियाला एवं हरनेकसिंह पिता महेंद्रसिह निवासी पटियाला के विरूद्ध प्रकरण दर्ज किया है। धार आबकारी विभाग से टीम को बुलवाया गया एवं वाहनों सहित अंग्रेजी शराब सुपुर्दगी में दिया। कार्रवाई में एसआय डीएस होंडा, कमलेश सोलंकी सहित टीम साथ थी। गौरतलब है झाबुआ में उपचुनाव होने से ऐसे में अंग्रेजी शराब को झाबुआ अलिराजपुर भेजे जाने को चुनाव में शराब बांटने की संभावना जताई जा रही है।
धार के आबकारी अमले की पहले हो चुकी है शिकायत
शराब के अवैध कारोबार को लेकर धार के आबकारी आयुक्त नागेश्वर सोमकेशरी और अन्य अधिकारी की शिकायत चुनाव आयोग में हो चुकी है। शिकायत कर्ता ने आयोग को भेजी शिकायत में बताया था कि आबकारी अमले की लापरवाही और अनदेखी से बड़ी मात्रा में शराब की खेप झाबुआ चुनाव में भेजी जा रही है। जिससे चुनाव प्रभावित हो सकते है। मंगलवार को इंदौर के दल की कार्रवाई ने शिकायतकर्ता की सच्चाई पर मुहर लगा दी है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned