scriptबड़ी लापरवाही : 5 लाख से बनने वाली पुलिया एक लाख में बना दी | made in 5 lac bridge constructed in one lakh | Patrika News
धार

बड़ी लापरवाही : 5 लाख से बनने वाली पुलिया एक लाख में बना दी

जपं सीईओ ने जिस ठेकेदार को डाला था ब्लैक लिस्ट में, उसी को सरपंच-मंत्री दे रहे काम

धारApr 14, 2019 / 04:51 pm

रीना शर्मा

indore

बड़ी लापरवाही : 5 लाख से बनने वाली पुलिया एक लाख में बना दी

निक्की राठौड़ कालीबावड़ी. जनपद पंचायत उमरबन की ग्राम पंचायत बालीपुर बुजुर्ग में गुथुरियापुरा में सन् 2017 में स्वीकृत पुलिया 5 लाख की लागत से मंजूर तो हो गया पर ठेकेदार ने घटिया सामग्रीे से निर्माण कर के खड़ा कर दिया। पुलिया का काम 3 साल विलंब चालू हुआ। वो भी ग्रामीणों ने बार-बार पंचायत के चक्कर काटे जब जाकर पुलिया का काम चालू हुआ। ठेकेदार सुनील गोयल को उमरबन सीईओ ने पहले ही ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था।
ग्राम पंचायत बालीपुर बुजुर्ग ने उसी ठेकेदार को वापस काम देकर पुलिया, सीसी खरंजे भी बनवाए। अभी भी ऐसे काम ठेकेदार द्वारा अन्य ग्राम पंचायतों में किए जा रहे हैं। 5 लाख की लागत से बनने वाला पुलिया अब भ्रष्टों की भेंट चढ़ गया। जानकारी के अनुसार पुलिया में 6 बांबे डाले गई और डस्ट से निर्माण कर के हाइट साइट पिलर डाल दिए और गिट्टी सीमेंट जो लगनी चाहिए थी, वो भी नहीं लगाई। वहीं 1 लाख की लागत से पुलिया बना कर खड़ा कर दिया। पुलिया के ऊपर काम पुन होने पर ठेकेदार ने मुरुम डलवा दी, जिसे पुल पर बाइक सवार गिर रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि जब से पुलिया का काम चालू हुआ तब से कोई भी अधिकारी पुलिया को देखने भी नहीं आए व इंजीनियर भी नहीं दिखे। पुलिया निर्माण में कई प्रकार की अनिमियता बरती गई। पुलिया पर एक बार भी तरी नहीं की गई जबकि 5 लाख की पुलिया केवल 8 दिन में तैयार कर के पैसे का भुगतान कर दिया गया।
अवगत कराया

-आप ने मुझे इस मामले में अवगत कराया है। इस मामले एक आवेदन जिला पंचायत में दे दे और मैं इस मामले में जांच करवाया हूं।

– संतोष वर्मा, सीईओ, जिला पंचायत, धार
जानकारी लेता हूं

-मैं पंचायत से जानकारी लेता हूं।

-मलखान कुशवाह, जनपद पंचायत, सीईओ, उमरबन

Home / Dhar / बड़ी लापरवाही : 5 लाख से बनने वाली पुलिया एक लाख में बना दी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो