scriptहत्या का आरोपित एक वर्ष बाद पकड़ाया | Murder arrested after one year | Patrika News
धार

हत्या का आरोपित एक वर्ष बाद पकड़ाया

मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

धारNov 16, 2018 / 12:46 am

amit mandloi

dhar kotwali

team ke sath aropi

धार. क्राइम ब्रांच टीम ने एक साल पहले हुई हत्या के फरार आरोपी को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने पिछले वर्ष नवरात्र पर्व के दौरान शहर के पौ-चौपाटी क्षेत्र में अपने साथियों के साथ एक युवक की हत्या कर दी थी। पुलिस ने शेष आरोपियों को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था, किंतु रवि बटिस्टा लगातार स्थान बदल-बदलकर रहता था। जिसके चलते गिरफ्तारी नहीं हो पा रही थी। पुलिस ने आरोपी के पास से अवैध हथियार व एक चोरी की बाइक भी बरामद की है।
गुरुवार को कंट्रोल रूम पर एसपी बीरेंद्रसिंह ने उक्त वारदात की जानकारी दी। एसपी सिंह ने बताया कि आरोपी को थाना धार का लिस्टेट कुख्यात फरार बदमाश रवि उर्फ दाव उर्फ बटिस्टा रावत निवासी भक्तांबर कॉलोनी काले रंग की पल्सर गाड़ी से मांडू नाका अपने साथी से मिलने आने वाला है। मुखबिर की सूचना पर धार क्राइम ब्रांच की टीम में पदस्थ प्रआर रामसिंह गौड़, चंचल सिंह चौहान, संजय राव, आर बलराम भंवर, हरेंद्रप्रतापसिंह चौहान एवं थाना कोतवाली में पदस्थ उनि समीर पाटीदार, सउनि भेरूसिंह देवडा एवं आर अरविंद ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पकड़ा। इस दौरान एसपी के साथ एडीशनल एसपी सचिन शर्मा, रूपेशकुमार द्विवेदी, सीएसपी संजीव मूले व क्राईम ब्रांच टीआई संतोष पांडे भी मौजूद थे।
दो आरोपियों को पकड़ा : एसपी सिंह ने बताया कि मांडू नाका पर खड़े एक संदिग्ध व्यक्ति पर नजर रखी। कुछ समय पश्चात एक काले रंग की पल्सर पर एक व्यक्ति उस संदिग्ध व्यक्ति के पास आकर रुका। टीम ने दोनों व्यक्ति को पकडक़र नाम-पता पूछने पर अपना नाम- रवि उर्फ दाव उर्फ बटिस्टा पिता देवी सिंह एवं वेस्ला पिता बाटिया मोरी बताया। तलाशी के दौरान रवि के कब्जे से एक पिस्टल मय कारतूस मिला, जिसका लाइसेंस नहीं था। उसके पास जो बाइक थी वह भी चोरी की निकली। टीम दोनों आरोपियों को पकडक़र कर थाना कोतवाली लाई।
15 हजार का इनाम था घोषित
एसपी सिंह ने बताया कि पिछले वर्ष नौदुर्गा उत्सव दौरान 30 सितंबर -17 को धार के पौ- चौपाटी क्षेत्र में रवि व उसके अन्य 5 साथियों ने रोहित वसुनिया उर्फ मोगली की चाकू मारकर हत्या कर दी थी। जिस पर से आरोपी एवं उसके साथियों के विरूद्ध थाना कोतवाली में केस दर्ज किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 10 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया। वहीं आरोपी रवि ने अपने 2 अन्य साथियों के साथ मिलकर छगन पिता जामसिंह भिलाला, तेरसिंह पिता नवलसिंह भिलाला और हरेसिंह पिता रामसिंह भिलाला निवासीगण बिल्दा थाना गंधवानी के साथ मारपीट की थी, जिस पर से थाना गंधवानी में प्रकरण दर्ज किया गया था। इस प्रकरण में भी आरोपी रवि 5 हजार रुपए इनाम घोषित किया गया था। इस तरह कुल 15 हजार का इनाम घोषित था।
इंदौर से चुराई बाइक
बाइक के बारे में आरोपी रवि ने बताया कि उसने उसके एक साथी सोहन भील निवासी पिपल्दा थाना गंधवानी के साथ मिलकर बाइक अगस्त 2018 में इंदौर से चुराई थी। फरारी के दौरान गुजरात, आलीराजपुर एवं अपने रिश्तेदारों के यहां रहा तथा जहां वह बदमाशों के संपर्क में आ गया। वह कुछ लोगों को बाइक, मोबाइल, लैपटाप, ट्रैक्टर-टॉली, पिस्टल आदि के फोटो मोबाइल से भेजकर सौदा करने के लिए बुलाता और उनसे पैसे लेकर झांसा देकर भाग जाता था।
एक अन्य आरोपी से हथियार बरामद
आरोपी रवि बटिस्टा की निशादेही पर उसके घर से दो कट्टे भी बरामद किए गए। साथ ही सूचना पर से नरेंद्र ठाकुर पिता अजाब सिंह ठाकुर (33) निवासी ग्राम लिंबोदी खंडवा रोड इंदौर से एक नग
पिस्टल कीमत 15 हजार रुपए बरामद की गई है।

Home / Dhar / हत्या का आरोपित एक वर्ष बाद पकड़ाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो