खुशहाली और भाईचारे की दुआ मांगी

खुशहाली और भाईचारे की दुआ मांगी
खुशहाली और भाईचारे की दुआ मांगी

sarvagya purohit | Publish: Aug, 13 2019 11:24:03 AM (IST) Dhar, Dhar, Madhya Pradesh, India


खुशहाली और भाईचारे की दुआ मांगी


धार.
मुस्लिम समाजजनों ने ईद उल अजहा का पर्व सोमवार को धूमधाम से मनाया। सुबह लाट मस्जिद में शहरकाजी ईद की विशेष नमाज अदा करवाई। नमाज के बाद सभी समाजजनों ने देश की खुशहाली और भाईचारे की दुआ मांग कर एक दूसरे को ईद की गले मिलकर मुबारकबाद दी।
सोमवार को सुबह से मुस्लिम समुदाय के लोग एकत्रित हुए और शहर की लाट मस्जिद पहुंचे। यहां पर शहरकाजी वकार सादिक ने ईद की नमाज अदा करवाई। इसके बाद सभी लोगों ने एक-दूसरे को ईद की बधाई दी। यहां पर प्रशासनिक अधिकारियों ने भी शहरकाजी और मुस्लिम समुदाय का स्वागत कर उन्हें ईद की शुभकामनाएं दी। इसके बाद घरों में बकरों की कुर्बानी दी गई।

विधायक मेड़ा ने दी ईद पर्व पर बधाई
धामनोद.
पूरे देश में ईद उल अजहा यानि बकरीद का त्योहार काफी खुशी व हर्षोल्लास के साथ मनाया जा रहा है। नगर के संजयनगर आलावा पूरे शहर की मस्जिदों में बड़ी तादाद में लोग नमाज अदा करने के लिए जुटे।
इस मौके पर लोगों ने अपने और देश के साथ ही प्रदेश की खुशहाली की दुआएं मांगीं जा रही। साथ ही लोगों से अमन व सुकून के साथ कुर्बानी के इस त्योहार को मनाने की अपील की है। बच्चों में बकरीद को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। रंग-बिरंगे कपड़ों में सजे बच्चों ने भी गले मिलकर बकरीद की बधाई दी। विधायक पाचीलाल मेड़ा संजय नगर ईद के मौके पर पहुंचे तथा सभी समाज जनों को गले मिलकर बधाई प्रेषित की। विधायक के साथ नगर कांग्रेस अध्यक्ष नारायण हलाववाला, ब्लॉक अध्यक्ष कमल यादव, संजय पंवार, महेंद्र राठौड़, विनोद डोंगले, जयसिंह पटेल, जमील खान, अखिलेश कुशवाह आदि मौजूद थे।
-----------------------------------
देश की खुशहाली की दुआ मांगकर मनाया ईद उल अजहा का पर्व
रिंगनोद.
मुस्लिम समाजजनों ने ईद उल अजहा का पर्व सोमवार को धूमधाम से मनाया। सुबह जामा मस्जिद में मौलाना अब्दुल रशीद ने सुबह 9 बजे ईद की विशेष नमाज पढ़ाई। नमाज के बाद सभी समाजजनों ने देश की खुशहाली और भाईचारे की दुआ मांग कर एक दूसरे को ईद की गले मिलकर मुबारकबाद दी। एक अवसर पर रिंगनोद चौकी प्रभारी सीताराम उपाध्याय और रिंगनोद पटवारी बड़ी मस्जिद परिसर में पहुंचे और सभी समाजजनों को ईद की मुबारकबाद देकर बधाई दी। इसके बाद घर घर कुर्बानी की गई।
इस अवसर पर हाजी अखलाक मोहम्मद कुरैशी, हाजी आफताब मोहम्मद कुरैशी, हाजी मंजूर अली सय्यद, असगर अली सय्यद सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम समाजजन मौजूद रहे।
-------------------------

 

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned