रीना ने सीएम से कहा मशीन ऑपरेटर की जॉब पाकर खुश हूं , सीएम ने भी बढाया हौंसला (देखे वीडियो)

- ग्रामीण पर्यटन से रोजगार मुहैया कराने पर जिला प्रशासन के प्रयासों को सीएम ने सराहा

By: Amit S mandloi

Updated: 20 Jan 2021, 08:53 PM IST

धार.
पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में बुधवार को रोजगार मेले का आयोजन हुआ। मेले में सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बाग की रानी मकवाना से बात की। रानी का चयन मेले के दौरान मशीन ऑपरेटर के पद पर हुआ है। रानी ने जब सीएम के सवाल पर बताया कि मजदूरी कर पढ़ाई को पूरा किया है तो सीएम ने हौंसलाफजाई करते हुए सभी से ताली बजवाई। इन मेलों के माध्यम से 11 हजार 264 युवाओं को रोजगार मिला है। इनमें से 5 हजार 92 का प्रारंभिक चयन हुआ है। जबकि 4 हजार 653 युवाओं को ऑफर लेटर जारी हो चुके है।

पीजी कॉलेज ऑडिटोरियम में हुए मेले के दौरान सीएम शिवराजसिंह चौहान ने बाग की रानी मकवाना से बात की। एमए की छात्रा रानी को मनावर में हुए मेले के दौरान मशीन ऑपरेटर के पद पर नौकरी मिली है। अब नौकरी शुरू होना है। सीएम चौहान ने रानी से पूछा नियुक्ति पत्र कब मिला। रानी ने कहा 13 जनवरी को मनावर मेले में दिया गया। रानी ने बताया मशीन ऑपरेटर के पद पर नियुक्ति मिली है, ट्रेनिंग भी दी जाएगी। सीएम चौहान ने रानी से परिवार के बारे में पूछा। रानी ने बताया घर में माता-पिता व तीन भाई व 4 बहनें है। परिवार खेती करता है। इसके बाद सीएम ने कंपनी के प्रतिनिधि से भी चर्चा की।

रूरल टूरिज्म को सराहा

कलेक्टर आलोक सिंह और जिपं सीईओ संतोष वर्मा की पहल पर मांडू में शुरू किए गए रूरल टूरिज्म के कामों को सीएम ने सराहा। गौरतलब है कि मांडू के मालीपुरा और सुलीबयड़ी में प्रशासन ने ७० हितग्राहियों को मड हाउस बनाने के लिए प्रोत्साहित किया है और पर्यटन की दृष्टि से इन्हें तैयार करवाया जा रहा है।

जिला प्रदेश में अव्वल

- मुख्य अतिथि सांसद छतरसिंह दरबार ने प्रशासन और कलेक्टर के कार्य को सराहा। दरबार ने कहा व्यक्ति को समय बर्बाद नहीं करना चाहिए। इसका उपयोग करना चाहिए। संभावनाओं को नकारना नहीं चाहिए, ऐवरी थींग इज पॉसिबल के सिद्धांत पर चलने की सीख दी।
- विशेष अतिथि धार विधायक नीना विक्रम वर्मा ने कहा जिले में रोजगार मेलों के माध्यम से 4 हजार से अधिक बच्चों को रोजगार मिला है। सबसे ज्यादा रोजगार देने में जिला सफल रहा है। प्रदेश में धार जिला रोजगार देने के काम में अव्वल रहा है। विधायक वर्मा ने कहा जाब करने से अनुभव मिलेगा। अनुभव आपको आगे बढऩे में मदद करेगा।

- कलेक्टर सिंह ने बताया कि इन मेलों के माध्यम से 11 हजार 264 युवाओं को रोजगार मिला है। इनमें से 5 हजार 92 का प्रारंभिक चयन हुआ है। जबकि 4 हजार 653 युवाओं को ऑफर लेटर जारी हो चुके है। मेलों में ६० नियोजकों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम एक माह से चल रहा है।

Amit S mandloi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned