scriptमनावर को जिला बनाने की उठेगी मांग | shivraj singh chauhaan at manawar | Patrika News
धार

मनावर को जिला बनाने की उठेगी मांग

अधिकारियों ने लिया तैयारियों का जायजा, जिला बनाने की हो सकती है घोषणा

धारNov 24, 2017 / 03:31 pm

अर्जुन रिछारिया

manawar photo
मनावर. मुख्यमंत्री कौशल विकास स्वरोजगार व अंत्योदय मेले में शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह शिरकत करेंगे। आयोजन को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। अपराह्न सवा 3 बजे मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर कॉलेज स्थित हेलीपेड पर उतरेगा। मुख्यमंत्री के साथ जिले के प्रभारी मंत्री अंतरसिह आर्य, विधायक रंजना बघेल, भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. राज बर्फा एवं अन्य नेता भी मंचासीन होंगे।
इस दौरान विधायक रंजना बघेल द्वारा अपने मांग पत्र में मनावर को जिला बनाने की मांग पुरजोर तरीके से रखी जाएगी। इसमें कुक्षी, गंधवानी, डही, धरमपुरी तथा मनावर सहित 5 तहसीलों को सम्मिलित कर जिला बनाने की मांग है। मनावर में पर्याप्त पानी की सुविधा एवं शासकीय जमीन उपलब्ध है तथा मनावर चारों तहसीलों के बीच के स्थान पर बसा है। साथ ही मनावर नगर में बढ़ते यातायात के दबाव को लेकर इंदौर-सिंघाना रोड एवं इंदौर-धार रोड के बाइपास की मांग भी रखी जाएगी।
मनावर विधायक ने मुंख्यमंत्री को भेजे मांग पत्र में पहली मांग मनावर को जिला बनाने की है। विधायक रंजना बघेल ने बताया कि करीब ३८ मांगों वाला पत्र मुख्यमंत्री को भेजा है। इसमें जिला बनाने की मांग पहले नंबर पर है। इसके साथ उमरबन में कॉलेज खोले जाने की मांग भी की गई है। विधायक को उम्मीद है कि मुख्यमंत्री कॉलेज की घोषणा कर सकते हैं।
सामुदायिक अस्पताल को भी है दरकार
मनावर शासकीय सामुदायिक अस्पताल जो वर्तमान में 30 बेड का है। उसे 100 बेड का करने की मांग तथा मनावर में कृषि विज्ञान केंद्र एवं उमरबन में कॉलेज तथा अंजदा-बाकानेर रपट पर पुल बनाने की मांग भी की जाएगी। मनावर के फिल्टर प्लांट की बांउड्रीवाल निर्माण लागत 45 लाख, मैला मैदान में अत्याधुनिक कॉम्प्लेक्स लागत 5 करोड, दीनदयाल गार्डन में पेवर्स कार्य एवं गार्डन विकास कार्य, सार्वजनिक मुक्तिधाम के उन्नयन का कार्य लागत 30 लाख, अजा मुक्तिधाम विकास कार्य लागत 30 लाख, बंकनाथ मंदिर से पेड़ीघाट निर्माण कार्य लागत 8 0 लाख, मान नदी मछली बाजार से मुक्तिधाम काकड़पुरा तक गंदे पानी के निकास के लिए नाला निर्माण लागत 3 करोड तथा नगर सौंदर्यीकरण के लिए नगर में अंडरग्राउंड ड्रेनेज लाइन कार्य लागत 2 करोड के उपरोक्त संभावित कार्यों को मांग पत्र में शामिल किया गया है। यह जानकारी ग्रामीण मंडल अध्यक्ष शांतिलाल पाटीदार द्वारा दी गई।

Home / Dhar / मनावर को जिला बनाने की उठेगी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो