scriptTo woo the voters, the candidates are reaching the fields along with | मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर | Patrika News

मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान १ जुलाई को

धार

Published: June 28, 2022 01:18:08 am

मनावर. त्रि.स्तरीय पंचायत संस्थाओं के चुनाव के द्वितीय चरण में 1 जुलाई को मतदान होगा। 29 जून की शाम 5 बजे प्रचार समाप्त हो जएगा। निर्वाचन कार्यालय ने मतदान दलों को सामग्री बांटने व उन्हें लाने.ले जाने के लिए वाहनों का अधिग्रहण किया गया है। इस क्षेत्र में 10 मतदान केंद्र अति संवेदनशील और 56 मतदान केंद्रों को संवेदनशील माना है।
मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर
मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर
एसडीएम भूपेन्द्र रावत, तहसीलदार आरसी खतेडिया तथा मास्टर ट्रेनर शंकर गेहलोत आदि ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। 64 ग्राम पंचायतों में 187 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इसमें 10 मतदान केंद्र अति संवेदनशील और 56 मतदान केंद्रों को संवेदनशील माना गया है। जहां एसडीओपी धीरज बब्बर व टीआई नीरज बिरथरे ने निरीक्षण कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। ग्राम ङ्क्षसघाना के 1 मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। त्रि.स्तरीय पंचायत चुनाव में यहां ग्राम पंचायतों के पंचों के 895 वार्ड है जिसमें 593 पंच निर्विरोध आ चुके हैं। पंचों के 115 वार्ड खाली रह गए हैं। क्योंकि यहां किसी ने भी फॉर्म नहीं भरे हैं। इससे ग्राम पंचायतों के 187 वार्डो में ही पंचों के चुनाव होना हैै। जनपद सदस्य के 23 वार्ड हैं। जबकि जिला पंचायत सदस्य के 2 वार्ड 23 तथा 24 है। पंचायत चुनाव में कुल मतदाताओं की संख्या 1 लाख 5 हजार है।
भाजपा की भी मुश्किलें बढ़ी
वैसे भाजपा में भी जिला जनपद के वार्ड 23 एवं 24 में भी अधिकृत प्रत्याशियों के विरुद्ध बगावत करते हुए असंतुष्ट प्रत्याशी मैदान में हैं। वार्ड 23 में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी शक्ति चौहान ङ्क्षसघाना को संजय पाटीदार करौली के मैदान में डटे रहने से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी शक्ति चौहान की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस जिला पंचायत के वार्ड 23 में एक ओर निर्दलीय प्रत्याशी कपिल सोलंकी गुलाटी के मैदान पकडऩे से यहां त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है।
इसी तरह जिला पंचायत के वार्ड 24 में भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी गणेश जर्मन को भाजपा के ही मेहताब फौजी के द्वारा चुनाव मैदान पकडऩे से यहां भी अधिकृत कांग्रेस, भाजपा के प्रत्याशी के गणित गड़बड़ा गए हैं । बहरहाल जिला जनपद के वार्ड 23,24 में भाजपा व कांग्रेस के नेताओं में रंजना बघेल, विधायक हीरालाल अलावा, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बालमुकुंद ङ्क्षसह गौतम अधिकृत प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव अभियान में भाग ले रहे हैं ।
कांग्रेस ने किया बागी को निष्कासित
जिला पंचायत के वार्ड 24 में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव मैदान में डटे शांतिलाल डावर के छोटे भाई निरंजन डावर को कांग्रेस ने निष्कासित किया है। वे बागी भाई के लिए प्रचार में जुटे थे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभात शेखर ने जारी पत्र में कहा है कि कांग्रेस द्वारा अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध द्वारा चुनाव लड़वाया जा रहा है। इस संबंध में आपको जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा समझाइश दिए जाने के बाद भी नामनिर्देशन वापस नहीं लिया। जो अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है तथा कांग्रेस पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया जाता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चाBihar Political Crisis Live Updates: तेजस्वी व तेज प्रताप के साथ एक ही गाड़ी से राजभवन के लिए निकले नीतीश कुमार, पेश करेंगे सरकार बनाने का दावाBihar Politics: 2024 में नीतीश कुमार नहीं होंगे विपक्ष के पीएम उम्मीदवार, कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर खोला राज'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजानाMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपबिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल का आरोप, नीतीश कुमार ने NDA और BJP को धोखा दियाMaharashtra: सीएम एकनाथ शिंदे अपनी ‘मिनी’ टीम का सितंबर में करेंगे विस्तार, सामने आई यह बड़ी अपडेटगुजरात के जामनगर में मुहर्रम पर बड़ा हादसा, ताजिया जुलूस में करंट लगने से दो की मौत, कई घायल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.