scriptमतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर | To woo the voters, the candidates are reaching the fields along with | Patrika News
धार

मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के द्वितीय चरण का मतदान १ जुलाई को

धारJun 28, 2022 / 01:18 am

Hari Om Panjwani

मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर

मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रत्याशी घर के साथ पहुंच रहे खेतों पर

मनावर. त्रि.स्तरीय पंचायत संस्थाओं के चुनाव के द्वितीय चरण में 1 जुलाई को मतदान होगा। 29 जून की शाम 5 बजे प्रचार समाप्त हो जएगा। निर्वाचन कार्यालय ने मतदान दलों को सामग्री बांटने व उन्हें लाने.ले जाने के लिए वाहनों का अधिग्रहण किया गया है। इस क्षेत्र में 10 मतदान केंद्र अति संवेदनशील और 56 मतदान केंद्रों को संवेदनशील माना है।
एसडीएम भूपेन्द्र रावत, तहसीलदार आरसी खतेडिया तथा मास्टर ट्रेनर शंकर गेहलोत आदि ने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण किया। 64 ग्राम पंचायतों में 187 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इसमें 10 मतदान केंद्र अति संवेदनशील और 56 मतदान केंद्रों को संवेदनशील माना गया है। जहां एसडीओपी धीरज बब्बर व टीआई नीरज बिरथरे ने निरीक्षण कर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। ग्राम ङ्क्षसघाना के 1 मतदान केंद्र को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। त्रि.स्तरीय पंचायत चुनाव में यहां ग्राम पंचायतों के पंचों के 895 वार्ड है जिसमें 593 पंच निर्विरोध आ चुके हैं। पंचों के 115 वार्ड खाली रह गए हैं। क्योंकि यहां किसी ने भी फॉर्म नहीं भरे हैं। इससे ग्राम पंचायतों के 187 वार्डो में ही पंचों के चुनाव होना हैै। जनपद सदस्य के 23 वार्ड हैं। जबकि जिला पंचायत सदस्य के 2 वार्ड 23 तथा 24 है। पंचायत चुनाव में कुल मतदाताओं की संख्या 1 लाख 5 हजार है।
भाजपा की भी मुश्किलें बढ़ी
वैसे भाजपा में भी जिला जनपद के वार्ड 23 एवं 24 में भी अधिकृत प्रत्याशियों के विरुद्ध बगावत करते हुए असंतुष्ट प्रत्याशी मैदान में हैं। वार्ड 23 में भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी शक्ति चौहान ङ्क्षसघाना को संजय पाटीदार करौली के मैदान में डटे रहने से भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी शक्ति चौहान की मुश्किलें बढ़ा दी है। इस जिला पंचायत के वार्ड 23 में एक ओर निर्दलीय प्रत्याशी कपिल सोलंकी गुलाटी के मैदान पकडऩे से यहां त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है।
इसी तरह जिला पंचायत के वार्ड 24 में भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी गणेश जर्मन को भाजपा के ही मेहताब फौजी के द्वारा चुनाव मैदान पकडऩे से यहां भी अधिकृत कांग्रेस, भाजपा के प्रत्याशी के गणित गड़बड़ा गए हैं । बहरहाल जिला जनपद के वार्ड 23,24 में भाजपा व कांग्रेस के नेताओं में रंजना बघेल, विधायक हीरालाल अलावा, जिला कांग्रेस के अध्यक्ष बालमुकुंद ङ्क्षसह गौतम अधिकृत प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव अभियान में भाग ले रहे हैं ।
कांग्रेस ने किया बागी को निष्कासित
जिला पंचायत के वार्ड 24 में कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव मैदान में डटे शांतिलाल डावर के छोटे भाई निरंजन डावर को कांग्रेस ने निष्कासित किया है। वे बागी भाई के लिए प्रचार में जुटे थे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभात शेखर ने जारी पत्र में कहा है कि कांग्रेस द्वारा अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध द्वारा चुनाव लड़वाया जा रहा है। इस संबंध में आपको जिला कांग्रेस कमेटी के द्वारा समझाइश दिए जाने के बाद भी नामनिर्देशन वापस नहीं लिया। जो अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है तथा कांग्रेस पार्टी से 6 वर्ष के लिए निष्कासित किया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो