scriptसिविल हॉस्पिटल मे भेंट किया अनोखा जन स्वास्थ्य फुहार केबिन | Unique public health spray cabin visited civil hospital | Patrika News
धार

सिविल हॉस्पिटल मे भेंट किया अनोखा जन स्वास्थ्य फुहार केबिन

प्रशासनिक अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ शुभारंभ

धारApr 01, 2020 / 11:11 pm

shyam awasthi

civil hospitalसिविल हॉस्पिटल मे भेंट किया अनोखा जन स्वास्थ्य फुहार केबिन

कुक्षी के सिविल अस्पताल में जन स्वास्थ्य फुहार केबिन दो युवाओं इंजीनियर राजेश भटोद्रा और तस्दीक खान ने बनाकर भेंट किया।

कुक्षी. कुक्षी के सिविल अस्पताल में जन स्वास्थ्य फुहार केबिन दो युवाओं इंजीनियर राजेश भटोद्रा और तस्दीक खान ने बनाकर भेंट किया। इसके अंतर्गत हॉस्पिटल में जाने वाले प्रत्येक व्यक्ति को इस जन स्वास्थ फुहार केबिन में से होकर ही गुजारना होगा। इसके बाहर हैंड सेनेटाइजर मशीन से हैंडवॉश करके प्रत्येक व्यक्ति को कैबिन के अंदर जाना होगा ।
अंदर जाते ही ऑटोमेटिक रूप से वायरस एवं जर्मनाशक सेनेटाइजर लिक्विड के फव्वारे चालू हो जाएंगे जिससे पूरी बॉडी पर स्प्रे प्रारंभ हो जाएगा । इस जन स्वास्थ फुहार कैबिन को कुक्षी के ही दो युवा इंजीनियर भाटोद्रा व खान ने मिलकर केवल दो दिन में मां दुर्गा इंजीनियरिंग वक्र्स कुक्षी पर तैयार किया है। दोनों ने इटली मं लगाए गए सेनेटाइजर बूथ के वीडियो को देखकर कुक्षी की जनता के लिए भी इस तरह के बूथ बनाकर लगाने का निश्चय किया था।
लॉक डाऊन के चलते इस तरह का बूथ बनाना निश्चित ही बड़ी चुनौती थी किंतु इन लोगों ने हिम्मत न हारते हुए कुक्षी तहसीलदार सुनील डाबर से मुलाकात कर इस जनहितकारी प्रोजेक्ट के बारे में बताया तो उन्होंने इन इंजीनियर की मदद करने की सहमति प्रदान की । दोनों इंजीनियरों ने आनन फानन मे सामग्री की जुगाड़ करके मात्र दो दिन में इस केबिन को तैयार कर दिया। इसका नाम जन स्वास्थ्य फुहार कैबिन रखा । बुधवार को इसे कुक्षी के सामुदायिक स्वास्थय केन्द्र पर एसडीएम बीएस कलेश, तहसीलदार सुनील डाबर , बीएमओ राजेन्द्र मंडलोई ,बीईई विनोद कुमार कोशे एवं हास्पिटल स्टाफ की मौजूदगी में जनकल्याण के लिए दिया।
इंजीनियरों ने भेंट की फुहार मशीन भेंट की।

Home / Dhar / सिविल हॉस्पिटल मे भेंट किया अनोखा जन स्वास्थ्य फुहार केबिन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो