scriptडूब क्षेत्र में हो रहा वायरल का अटैक, स्थिति संभालने में लगा स्वास्थ्य विभाग | Viral attack in submerged area, health department started handling sit | Patrika News
धार

डूब क्षेत्र में हो रहा वायरल का अटैक, स्थिति संभालने में लगा स्वास्थ्य विभाग

डूब से खाली होने पर फैलने वाली बीमारियों से निपटने के लिए बन रही डॉक्टरों की टीम

धारSep 16, 2019 / 10:55 am

atul porwal

डूब क्षेत्र में हो रहा वायरल का अटैक, स्थिति संभालने में लगा स्वास्थ्य विभाग

डूब क्षेत्र में हो रहा वायरल का अटैक, स्थिति संभालने में लगा स्वास्थ्य विभाग

धार.
सरदारसरोवर बांध के गेट बंद होने से जिले के डूब प्रभावित में पानी भर जाने से वायरल ने पैर पसार लिए हैं। वायरल अटैक से जहां डूब प्रभावित परेशान हैं, वहीं स्थिति संभालने के लिए स्वास्थ्य विभाग का अमला मैदानी जांच पड़ताल की दवाएं वितरित करने में लगा हुआ है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसके सरल ने बताया कि पानी जमा होने से पनपने वाले मच्छरों के कारण मलेरिया और वायरल होना आम बात है। ऐसे में समय पर दवाई लेना जरूरी है। डॉ. सरल के अनुसार डूब क्षेत्र में स्वास्थ्य विभाग ने पर्याप्त स्तर पर तैयारी कर रखी है, जहां डॉक्टरों और विभागीय कर्मचारियों का पर्याप्त इंतजाम है। वायरल और मलेरिया जैसी बीमारियों को समय पर दवाई लेने और खानपान से निपटा जा सकता है, लेकिन पानी उतरने के बाद फैलने वाली बीमारियों के लिए विशेष सतर्कता की आवश्यकता है। इसके लिए अभी से टीम बनाने का काम शुरू हो चुका है, वहीं लोगों को आने वाले दिनों में फैलने वाली बीमारियों से बचने के उपाय भी सुझाए जा रहे हैं।

Home / Dhar / डूब क्षेत्र में हो रहा वायरल का अटैक, स्थिति संभालने में लगा स्वास्थ्य विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो