scriptबिना वेतन लिए कौन कर रहा है मरीजों की सेवा, अभी तक कितनों की बचा चुके जान | Who is serving patients without taking salary, | Patrika News
धार

बिना वेतन लिए कौन कर रहा है मरीजों की सेवा, अभी तक कितनों की बचा चुके जान

अब तक दो सौ के लगभग मरीजों को अस्पताल पहुंचा चुके है

धारMay 08, 2022 / 08:23 pm

amit mandloi

बिना वेतन लिए कौन कर रहा है मरीजों की सेवा, अभी तक कितनों की बचा चुके जान

बिना वेतन लिए कौन कर रहा है मरीजों की सेवा, अभी तक कितनों की बचा चुके जान

कोद. विक्की राजपुरोहित

नगर की एंबुलेंस से मरीजों को नगर का युवा अस्पताल पहुंचा रहा है। ये युवा पिछले छह महीनों से बिना वेतन लिए सेवा कर रहा है।

प्रदेश सरकार के उद्योग मंत्री व क्षेत्रीय विधायक राजवर्धन सिंह दत्तीगांव के द्वारा सीएसआर मद से गांव कोद में मरीजों को स्वास्थ्य सुविधा समय पर मुहैया करवाने के लिए पिछले वर्ष करोना काल में एंबुलेंस उपलब्ध करवाई थी । जिसका संचालन वर्तमान में ग्राम पंचायत के उप सरपंच संतोष पाटीदार कर रहे है।
आसपास के मरीजों को मिल रही है राहत

कोद से एंबुलेंस का संचालन होने पर आसपास के कई गांवों के मरीजों को राहत मिल रही है। एंबुलेंस के कारण कई लोग समय पर अस्पताल पहुंच रहे है।
कोद सहित आसपास ग्राम जलोदखेता, रेशमगारा, बिडवाल, कोटेश्वर, बुलगारी, गाजनोद, अंबोदिया आदि के साथ में मजरा टोला से दूरभाष के माध्यम से दुर्घटना की खबर उपसरपंच तक पहुंचती है।उपसरपंच मकवाना को सूचना देते है ।जिसके बाद दिनेश एंबुलेंस लेकर के घटनास्थल पर तुरंत पहुंच जाते है। दिनेश ने बताया उनका लक्ष्य मरीजोंं को समय पर इलाज मिल जाए । दिनेश की त्वरित सेवा के कारण कई लोगों की जान भी बची है।
तत्काल मिल रही है सुविधा

नगर में एंबुलेंस की सेवा तत्काल मिल रही है। नगर में कोई घटना हो या दुर्घटना या कोई बीमार हो तत्काल सेवा उपलब्ध हो जाती है।रात हो या दिन किसी भी समय ऐम्बुलेंस की सुविधा मुहैया करवाने के लिए दिनेश तैयार रहते है। दिनेश एंबलुेस पर निशुल्क सेवाए ंदे रहे है। अभी तक दिनेश 200 से अधिक मरीजों को बदनावर, धार, रतलाम छोडचुके है।

Home / Dhar / बिना वेतन लिए कौन कर रहा है मरीजों की सेवा, अभी तक कितनों की बचा चुके जान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो