scriptHanumanji puja recite bajrang baan daily to get rid of six problems even impossible becomes possible from blessing | इन छह समस्याओं से परेशान हैं तो रोज पढ़ें बजरंग बाण, हनुमानजी के आशीर्वाद से असंभव भी हो जाता है संभव | Patrika News

इन छह समस्याओं से परेशान हैं तो रोज पढ़ें बजरंग बाण, हनुमानजी के आशीर्वाद से असंभव भी हो जाता है संभव

locationभोपालPublished: Jan 05, 2024 08:18:29 pm

Submitted by:

Pravin Pandey

bajrang baan हिंदू धर्म के अनुसार रुद्रावतार हनुमान जागृत देवता हैं और भगवान राम की इच्छा से आज भी धरती पर वास करते हैं। इन्हें अपने जन्म के समय से अब तक धरती पर वास करने वाले सात अमर लोगों में से एक माना जाता है। मान्यता है कि राम भक्त हनुमान एक आसान उपाय से प्रसन्न हो जाते हैं और वो है बजरंग बाण.. इसके बाद वो भक्त की 6 समस्याओं का तत्काल निवारण कर देते हैं.. आइये जानते हैं वो कौन सी समस्याएं हैं..

hanumanji_2.jpg
हनुमानजी को प्रसन्न करने का रामबाण उपाय
बजरंग बाण के पाठ से विवाहित जीवन की समस्या होती है दूर
मान्यता के अनुसार यदि आपके विवाहित जीवन में कोई समस्या है या विवाह नहीं हो रहा है तो केले के पेड़ के नीचे बैठकर बजरंग बाण का पाठ करें। इससे हनुमान जी का आशीर्वाद प्राप्त होगा, विवाह की बाधा दूर होगी। साथ ही जीवन सुखमय बनेगा।
ग्रह दोष होगा दूर
यदि आपकी कुंडली में किसी प्रकार का ग्रह दोष है तो आपको नियमित रूप से सूर्योदय से पूर्व उठकर बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। इस दौरान आटे से बना दीया जरूर जलाएं। इससे आपकी कुंडली में मौजूद दोष दूर हो जाएंगे।
गंभीर बीमारियों का रामबाण उपाय
यदि आपको किसी भी प्रकार की गंभीर बीमारी है, उदाहरण के लिए अल्सर, कैंसर, लिवर में दिक्कत आदि से परेशान हैं तो राहुकाल में हनुमान जी को कुल 21 पान के पत्तों की माला चढ़ाते हुए बजरंग बाण का पाठ करें। इस दौरान घी के दीये जलाना ना भूलें।
ये भी पढ़ेंः दो दिन बाद बनेगा ऐसा शुभ संयोग, तीन राशियों की सूर्य जैसी चमकेगी किस्मत

कार्यक्षेत्र में मिलेगी सफलता
यदि आप कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं तो आपको मंगलवार के दिन खासतौर से व्रत रखकर हनुमान जी की पूजा अर्चना करना चाहिए और बजरंग बाण का पाठ करना चाहिए। इस दिन हनुमानजी को एक नारियल चढ़ाएं और उसे किसी लाल कपड़े में लपेट कर घर के एक कोने में रख दें।
घर का वास्तुदोष होगा दूर
वास्तुदोष की वजह से व्यक्ति को जीवन में कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। लेकिन आप नियमित रूप से प्रतिदिन तीन बार बजरंग बाण का पाठ करते हैं तो इससे आपका वास्तुदोष दूर हो जाएगा। इसके साथ ही घर में पंचमुखी हनुमान जी की मूर्ति स्थापित करके भी इस दोष से मुक्त हो सकते हैं।
मांगलिक दोष दूर होगा
यदि मांगलिक दोष से पीड़ित हैं तो उसके निवारण के लिए प्रत्येक मंगलवार को बजरंग बाण का पाठ करें। इससे आपको राहत मिल जाएगी। साथ ही राहु और केतु की महादशा होने पर भी इसका पाठ लाभप्रद हो सकता है। इसके अलावा बजरंग बाण का पाठ करके आप किसी भी अन्य मुसीबत से निजात पा सकते हैं। इसके साथ ही रात को सोने से पहले और ब्रह्ममुहूर्त में बजरंग बाण का पाठ करना शुभ फलदायक माना जाता है।

ट्रेंडिंग वीडियो