scriptदो दिन बाद बनेगा ऐसा शुभ संयोग, तीन राशियों की सूर्य जैसी चमकेगी किस्मत | Patrika News
धर्म/ज्योतिष

दो दिन बाद बनेगा ऐसा शुभ संयोग, तीन राशियों की सूर्य जैसी चमकेगी किस्मत

vedic astrology budh rashi parivartan ज्‍योतिषशास्‍त्र के अनुसार ग्रहों के गोचर, स्‍थान परिवर्तन और दशा में बदलाव का देश-दुनिया के हर जीवित प्राणी पर असर पड़ता है। अब 7 जनवरी 2024 को एक ऐसा ग्रह राशि परिवर्तन करने वाला है, जिससे बेहद शुभ बुधादित्य राजयोग बनेगा। इसका खासतौर पर तीन राशियों के लोगों को शुभ फल मिलेगा और उनकी किस्मत सूरज जैसी चमकने लगेगी तो आइये जानते हैं कौन हैं वे लकी राशियां..

Jan 04, 2024 / 07:55 pm

Pravin Pandey

budh_rashi_parivartan.jpg

बुध राशि परिवर्तन 7 जनवरी को बुधादित्य योग का निर्माण

7 जनवरी को धनु राशि में बुधादित्‍य योग
ज्योतिष के अनुसार जन्‍मकुंडली के किसी एक भाव या घर में जब सूर्य और बुध की युति होती है तो बुधादित्‍य योग का निर्माण होता है। यह एक राजयोग है इसके फलस्वरूप व्‍यक्‍ति को सफलता, मान-सम्‍मान, प्रतिष्‍ठा और आर्थिक समृद्धि मिलती है। 7 जनवरी को बुध राशि परिवर्तन कर धनु राशि में पहुंचेंगे यहां पहले से ही सूर्य यानी आदित्य मौजूद हैं। इसलिए इस समय यहां बुधादित्य राजयोग बनेगा..ज्योतिष के अनुसार 7 जनवरी को बन रहे बुधादित्य योग का सबसे ज्यादा लाभ मेष, वृष और धनु राशि वालों को मिलने वाला है..

मेष राशि
आपकी राशि मेष है तो बुध राशि परिवर्तन से मेष राशि के दसवें भाव में बुधादित्‍य योग बनेगा। इस योग के शुभ प्रभाव से मेष राशि के लोगों को भाग्य का साथ मिलेगा। इससे मेष राशि वालों को करियर और व्‍यवसाय में तरक्की मिलेगी। अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं या लंबे समय से बेरोजगार हैं, तो जनवरी के महीने में आपको अच्‍छी नौकरी मिल सकती है। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स को परीक्षा में सफलता मिल सकती है। इस समय मेष राशि वालों की समाज में प्रतिष्‍ठा बढ़ेगी।
ये भी पढ़ेंः Rahu Dosh: कष्ट दे रहे राहु से बचाएंगे पं प्रदीप मिश्रा के ये उपाय, जानें कैसे पहचानें दुष्ट ग्रह की शरारत


वृषभ राशि
7 जनवरी को बुध गोचर वृषभ राशि के नौवें भाव में होगा, यानी यहां बुधादित्‍य योग बनेगा। इसके प्रभाव से वृषभ राशि वालों को भाग्‍य का साथ मिलेगा। इस समय वृषभ राशि के लोग जो भी योजना बनाएंगे, उसे पूरा करने में सफल होंगे। अच्छी बात ये है कि पिता के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे। पिता पुत्र एक-दूसरे की बात को अच्‍छे से समझ पाएंगे। पिता के साथ नया व्‍यापार शुरू करने की भी सोच सकते हैं। इस समय विदेश यात्रा पर जाने का भी अवसर मिलेगा। आपकी राशि वृष है तो बुधादित्य योग की अवधि में सुखद यात्रा योग भी बनेगा। धार्मिक यात्रा पर भी जा सकते हैं।

धनु राशि
आपकी राशि धनु है तो बुधादित्य योग आपके लिए अत्‍यंत लाभकारी होगा। यह योग धनु राशि से धन और वाणी के भाव में बन रहा है। इसके परिणामस्वरूप धनु राशि वालों को थोड़े-थोड़े समय में अचानक धन लाभ होता रहेगा। बुध बुद्धि के कारक हैं, इसलिए इस समय धनु राशि वालों की बुद्धि तीक्ष्ण रहेगी, स्मरण क्षमता बढ़ेगी। आपकी मीठी वाणी से लोग प्रभावित होंगे। धनु राशि के व्‍यापारियों के लिए यह अच्‍छा समय है। अगर आपका पैसा कहीं अटका हुआ है, तो इस समय मिल सकता है। इस समय आपकी आमदनी के स्रोत बढ़ सकते हैं।

Home / Astrology and Spirituality / दो दिन बाद बनेगा ऐसा शुभ संयोग, तीन राशियों की सूर्य जैसी चमकेगी किस्मत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो