वैवाहिक जीवन में चाहते हैं बढ़े प्यार और रोमांस, ज्योतिष के अनुसार रात में करें ये काम

वैवाहिक जीवन में चाहते हैं बढ़े प्यार और रोमांस, ज्योतिष के अनुसार रात में करें ये काम

Pawan Tiwari | Publish: May, 14 2019 11:33:52 AM (IST) धर्म कर्म

वैवाहिक जीवन में चाहते हैं बढ़े प्यार और रोमांस, ज्योतिष के अनुसार रात में करें ये काम

अक्सर हम सुनते हैं, देखते हैं कि शादी के बाद कई लोग नाखुश रहते हैं। हर दिन किसी न किसी बात को लेकर एक दूसरे से लड़ते रहते हैं। कई बार तो यह समाज में भी चला जाता है। अगर वहां हल नहीं हुआ तो कोर्ट भी चला जाता है। लेकिन आज हम आपको कुछ टिप्स बताएंगे जिससे सबकुछ ठीक हो सकता है।

ज्योतिष के अनुसार, इस टिप्स को फॉलो करने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है। जब प्यार बढ़ेगा तो जाहिर सी बात है घर में सुख-शांति भी आयेगी। तो आइये जानते हैं वो टिप्स जो सोते समय करना चाहिए...

  1. अगर आप चाहते हैं कि पति-पत्नी के बीच प्यार और रोमांस बढ़े तो ज्योतिष के अनुसार रात में सोने से पहले बेडरूम में कपूर जलाएं।
  2. हिन्दू शास्त्र में पत्नी को अर्धांगिनी का दर्जा दिया गया है। ज्योतिष के अनुसार, पत्नी को पति के बाईं तरफ ही सोना चाहिए, कहा जाता है कि इससे रोमांस बढ़ता है।
  3. ज्योतिष के अनुसार, सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए अपने बेड के नीचे एक शहद की शीशी को जरूर रखें, इससे प्यार और रोमांस बढ़ता है।
  4. संभव हो तो दक्षिण दिशा की और सिर कर के ही सोएं। कहा जाता है कि इस तरह से सोने से चुंबकीय सर्किट ठीक तरीके से काम करता है। रक्त प्रवाह में बाधा नहीं आती है, जिसके प्यार और रोमांस बढ़ता है।
  5. हिन्दू शास्त्रों में कहा गया है कि अगर लंबी आयु पाना है तो दक्षिण-पश्चिम और पूर्व की ओर ही सिर कर के सोना चाहिए। उत्तर दिशा की ओर सिर करके कभी नहीं सोना चाहिए। दक्षिण-पश्चिम और पूर्व की ओर सिर करके सोने से व्यक्ति टेंशन फ्री और खुश रहता है, मानसिक तनाव से भी दूर रहता है।
  6. बेडरूम या किसी भी रूम में पति-पत्नी को अपनी तस्वीरों के उत्तर-पूर्व, उत्तर या पूर्व की ओर ही लगाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-शांति आती है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned