अगर पूरे सावन में नहीं कर पाएं शिव पूजा तो, अंतिम सोमवार कर लें ये उपाय, इच्छा पूर्ति के साथ मिलेगा धन-धान्य

अगर पूरे सावन में नहीं कर पाएं शिव पूजा तो, अंतिम सोमवार कर लें ये उपाय, इच्छा पूर्ति के साथ मिलेगा धन-धान्य

Shyam Kishor | Updated: 10 Aug 2019, 03:25:06 PM (IST) धर्म कर्म

sawan somvar : सावन मास के अंतिम सोमवार 12 अगस्त 2019 को इन उपायों या इनमें से कोई भी एक मंत्र का कर लें जप, भगवान शिव करेंगे आपकी सभी मनोकामना पूरी करेंगे। जानें सावन के अंतिम सोमवार कैसे करें शिव को प्रसन्न।

ऐसी कहावत है कि पूरे सावन में हर रोज भगवान शंकर की पूजा आराधना करनी चाहिए। अगर फिर भी कोई सावन में शिवजी को प्रसन्न करने के लिए कुछ नहीं कर पाएं तो कोई बात नहीं, आप सावन मास के अंतिम सावन सोमवार ( Sawan Somvar ) यानी की 12 अगस्त 2019 के दिन इन उपायों या इनमें से कोई भी एक मंत्र का जप जरूर करें। ऐसा करने से भगवान शिव आपकी सभी मनोकामना पूरी करेंगे। जानें सावन के अंतिम सोमवार कैसे करें शिव को प्रसन्न।

 

पुत्रदा एकादशी व्रत, मुहूर्त, पूजा विधि एवं महत्व : 11 August 2019

 

सावन के अंतिम सोमवार करें ये उपाय

1- मिट्टी या अन्य धातु के शिवलिंग को घर में (छोटे रूप में) या किसी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठित कर स्थापित करने से व्यापार में वृद्धि और नौकरी में तरक्की होने लगेगी।

2- सावन मास में अंतिम सोमवार के दिन स्फटिक के शिवलिंग को शुद्धजल, गंगाजल, दूध, दही, घी, शहद और शक्कर से अभिषेक करने, धूप-दीप जलाकर शिव मंत्रों का जप करने से समस्त बाधाओं का नाश होता है।

3- सावन मास के अंतिम सोमवार भोलेनाथ के साथ माता पार्वती का षोडषोपचार पूजन करने पर घर परिवार में धन-धान्य की कभी भी कमी नहीं रहती।

4- शिवजी का पूरा परिवार, उनके गण पूरे सावन में प्रसन्न रहते हैं, शिव पूजा के साथ सभी की पूजा करने पर व्यक्ति को जीवन में किसी भी चीज का अभाव नहीं रहता।

5- प्राणघातक बीमारी से प्राणों की रक्षा के लिए सावन सोमवार को महामृत्युंजय मंत्र का जप रुद्राक्ष की माला से करने पर पीड़ित जातक को शीघ्र लाभ होने लगता है।

महामृत्युंजय मंत्र

ॐ हौं जूं सः ॐ भूर्भुवः स्वः ॐ त्र्यम्बकं यजामहे सुगन्धिं पुष्टिवर्धनम् उर्वारुकमिव बन्धनान् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात् ॐ स्वः भुवः भूः ॐ सः जूं हौं ॐ।।

 

बड़ी से बड़ी परेशानियों से तुरंत मिलेगा छुटकारा, शिव मंदिर में कर लें इस स्तुति का पाठ

 

जप लें इनमें से कोई भी एक मंत्र शिवजी करेंगे कृपा, होगी हर इच्छा पूरी

1- ।।ॐ नमः शिवाय।।

2- ।।ॐ ऐं ह्रीं शिव गौरीमय ह्रीं ऐं ॐ।।

3- ।।ॐ ह्रीं नमः शिवाय ह्रीं ॐ।।

4- ।।ॐ श्रीं ऐं ॐ।।

5- ।।ॐ हे गौरि शंकरार्धांगि यथा त्वं शंकरप्रिया।

तथा मां कुरु कल्याणी कान्तकांता सुदुर्लभाम।।

6- ।।ॐ साम्ब सदा शिवाय नम:।।

***********

sawan maas antim somvar mantra jaap upay
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned