scriptइन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा | Shani Mangal Yuti Horoscope in hindi | Patrika News
धर्म-कर्म

इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

भोपालFeb 27, 2020 / 11:05 am

Shyam

इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल बारह राशियां होती है औऱ इनमें से कुल चार राशि ऐसी है जिनके उपर सीधे-सीधे शनि एवं मंगल ग्रह की शुभ दृष्टि पड़ती है। ज्योतिषाचार्य पं. अरविंद तिवारी ने पत्रिका डॉट कॉम को बताया कि इन 4 राशि के जातकों ज्योतिष विद्या में मंगल-शनि की कृपा पात्र राशि मानी जाती है। जानें वे 4 कौन सी भाग्यशाली राशि है।

बड़ा से बड़ा शत्रु भी जो चाहे वह करने लगेगा, केवल एक बार कर लें यह उपाय

भाग्यशाली चार राशियां

1- मेष राशि- सबसे पहली जो राशि है वो है और मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल होता है। इस राशि के लोगों में बहुत शक्ति होती है, ये थोड़े जिद्दी होते है और जो भी सोचते हैं, वह चाहे कितनी ही मुस्किल क्यों न हो कुशलता व बहुत ही इमानदारी पूर्वक पूरा करते हैं। इनके अन्दर छल कपट की भावना नहीं होती, ये जिससे भी दोस्ती करते हैं उसे अंत तक निभाते हैं। मेष राशि लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं, इन्हें कम मेहनत में बहुत कुछ मिल जाता है।

2- मकर राशि- इस राशि के जातक शनि ग्रह से प्रभावित होते हैं। इनको जीवन में थोड़ी देर से चीजें मिलती है, और जो भी चाहते हैं इन्हें मिलकर ही रहता है। शनि की शुभ दृष्टि के कारण इस राशि के जातक ताकतवर व बहुत ही धैर्यवान होते हैं।

इस दिन है होली अभी से कर लें तैयारी- इस काम से बदल जाएगी जिंदगी

3- वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि मंगल ग्रह से प्रभावित है। इस राशि के लोग अपने मन के भावों को इतनी आसानी से छुपा लेते हैं. जिसके बारे में दूसरे सोच भी नहीं पाते। इस राशि वालों को जीवन में खुशियां सदैव मिलती रहती है। इस राशि के जातक चाहे कितने भी बुरे हालात में हों आसानी से उससे बाहर निकल जाते हैं। इनके कार्यों में रूकावटें ना के बराबर आती है।

4- कुंभ राशि- कुंभ राशि का स्वामी शनि ग्रह होता है। सामाजिक मान्यताओं का विरोध करने के लिए कुम्भ राशि के जातक जानबूझकर अजीब तरह के कपड़े पहनते हैं। जीवन में लगातार प्रयोग करने की आदत इनमें होती है। आम तौर पर कुम्भ राशि के लोग शांत और संवेदनशील स्वभाव के होते हैं। कुम्भ राशि के लोगों को समाज में स्थापित विचारों और मान्यताओं का विरोध करना पसंद होता है। इस राशि के जातक समाज में अच्छा बदलाव लाने के लिए सदैव आगे रहते हैं।

********************

इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

Home / Astrology and Spirituality / Dharma Karma / इन चार भाग्याशाली राशि वालों पर शनि और मंगल करते हैं हर पल कृपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो