scriptसुर्खियों में सड़क : शहर की सड़कों के लिए बजट नहीं, यहां खेतों में चमचमाती रोड | 800 meter road made headlines | Patrika News
धौलपुर

सुर्खियों में सड़क : शहर की सड़कों के लिए बजट नहीं, यहां खेतों में चमचमाती रोड

शहर में लोग तकलीफ में हैं तो दूसरी तरफ सार्वजनिक निर्माण विभाग ने एक ऐसी भी रोड का निर्माण कराया है जहां आसपास एक भी मकान नहीं है। चारों तरफ खेत और उस में सरसों उग रही है। यहां पीडब्ल्यूडी ने करीब 800 मीटर नवीन सड़क का निर्माण कराया है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है।

धौलपुरFeb 12, 2024 / 12:06 pm

Suman Saurabh

dholpur_800_meter_road.jpg

प्रतीकात्मक तस्वीर

धौलपुर। जिला मुख्यालय यानी नगर परिषद क्षेत्र की सड़कों से सभी वाकिफ हैं। स्थानीय लोग क्षतिग्रस्त सड़क और गड्ढों से रोजाना दो-चार हो रहे हैं। अब तो शहरी लोगों को ये तक मालूम है कि कौन सा गड्ढा कितनी दूरी पर है और किस तरह निकलना है।

शहर में लोग तकलीफ में हैं तो दूसरी तरफ सार्वजनिक निर्माण विभाग ने एक ऐसी भी रोड का निर्माण कराया है जहां आसपास एक भी मकान नहीं है। चारों तरफ खेत और उस में सरसों उग रही है। यहां पीडब्ल्यूडी ने करीब 800 मीटर नवीन सड़क का निर्माण कराया है। जो चर्चा का विषय बना हुआ है। खास बात ये है कि यहां आसपास जमीन वीआईपी लोगों की है। पीडब्ल्यूडी प्रशासन इस रोड पर ज्यादा कुछ बोलने से कतराता है।

बता दें कि शहर की सड़कों की दुर्दशा किसी से छिपी नहीं है। नगर परिषद बजट का रोना रोती है तो पीडब्ल्यूडी का कहना है कि सड़क के लिए बजट स्वीकृत होने पर ही निर्माण कराया जा सकता है। विशेष बात ये है कि लंबे समय से शहर में कोई सड़क नहीं बनी है। उधर, जिला प्रशासन भी इस मामले में सुस्त बना हुआ है।

यह भी पढ़ें

नितिन गडकरी व सीएम भजन लाल का आज उदयपुर दौरा, 2500 करोड़ रुपए का देंगे तोहफा

 

शहर में गड्ढे दे रहे दर्द

शहर में सड़कों की हालत खराब है। शहर में जगन तिराहे से अस्पताल की तरफ जा रही सड़क पर जगह-जगह गड्ढे आमजन और मरीजों को तकलीफ दे रहे हैं। इसी तरह धूलकोट रोड, स्टेशन रोड, जेल रोड, आरएसी लाइन, गुरुद्वारा रोड, पुराना शहर, भामतीपुरा मोहल्ला समेत कई रोडों की हालत खराब बनी हुई है।

विधानसभा चुनाव से पहले स्वीकृत हुई राशि

बता दें कि पूववर्ती गहलोत सरकार में अंतिम दिनों में सडक़ों के लिए प्रदेश भर में करोड़ों रुपए का बजट स्वीकृत हुआ था। इसमें धौलपुर जिले में भी विभिन्न सड़कों के लिए बजट आवंटित हुआ था। इसी में मचकुण्ड रोड पर आईटीआई के बगल से रोड जा रही है। यहां पूर्व में सीसी सडक़ बन चुकी है। हाल में यहां खेतों की तरफ जा रहे रास्ते पर डामर रोड बनाई है। यह करीब 800 मीटर का टुकड़ा है। उक्त सड़क के आसपास एक भी मकान नहीं है। केवल खेत हैं जिसमें सरसों उग रही है।

Hindi News/ Dholpur / सुर्खियों में सड़क : शहर की सड़कों के लिए बजट नहीं, यहां खेतों में चमचमाती रोड

ट्रेंडिंग वीडियो