scriptएक ऐसा गांव जहां डेढ़ साल से 1000 से अधिक आबादी में नहीं हो रही जलापूर्ति | A village where water supply has not been in population for more than | Patrika News
धौलपुर

एक ऐसा गांव जहां डेढ़ साल से 1000 से अधिक आबादी में नहीं हो रही जलापूर्ति

सैपऊ. उपखंड के गांव तसीमों में गत डेढ़ वर्ष से जलदाय विभाग द्वारा पानी की सप्लाई नहीं की जाने से गांव की करीब 1000 से अधिक आबादी को पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में ग्रामीणों के सामने पेयजल संकट बना हुआ है। जिसे लेकर ग्रामीणों में विभागीय अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों प्रति आक्रोश देखा जा रहा है।

धौलपुरOct 24, 2020 / 05:07 pm

Naresh

 A village where water supply has not been in population for more than one and a half years

एक ऐसा गांव जहां डेढ़ साल से 1000 से अधिक आबादी में नहीं हो रही जलापूर्ति

एक ऐसा गांव जहां डेढ़ साल से 1000 से अधिक आबादी में नहीं हो रही जलापूर्ति
कई बार विभागीय अधिकारियों को शिकायत के बाद नहीं हो रहा समाधान
सैपऊ. उपखंड के गांव तसीमों में गत डेढ़ वर्ष से जलदाय विभाग द्वारा पानी की सप्लाई नहीं की जाने से गांव की करीब 1000 से अधिक आबादी को पानी नहीं मिल रहा है। ऐसे में ग्रामीणों के सामने पेयजल संकट बना हुआ है। जिसे लेकर ग्रामीणों में विभागीय अधिकारियों एवं प्रशासनिक अधिकारियों प्रति आक्रोश देखा जा रहा है। ग्रामीणों ने कई बार विभागीय अधिकारियों एवं कलक्टर को भी इस इस समस्या को लेकर शिकायत की है, लेकिन अधिकारी की ओर से डेढ़ साल बीतने के बाद भी कोई प्रभावी कार्रवाई नहीं हुई है। एक और राज्य सरकार पेयजल समस्या के लिए जिले में तरह तरह की पेयजल योजनाएं शुरू कर रही है, वहीं जिले के उपखंड के गांव तसीमो में समस्या को लेकर ना तो प्रशासनिक अधिकारियों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है, और ना ही राजनेता ध्यान दे रहे हैं। जिसका खामियाजा गांव के लोगों को भुगतना पड़ रहा है। जाटव मोहल्ला निवासी ग्रामीण घूरे, भूप सिंह, रामलाल, करणसिंह, होती, मुन्ना, राजेंद्र, सूखा आदि ने बताया कि गांव के जाटव बस्ती सहित करीब 1000 की आबादी में गत डेढ़ साल से सप्लाई का पानी नहीं आ रहा है। जिससे उन्हें पीने के पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि कई बार समस्या को लेकर विभागीय अधिकारियों सहित कलक्टर को भी शिकायत कर चुके हैं, लेकिन अधिकारी की ओर से इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया गया। ऐसे में ग्रामीणों के सामने पेयजल संकट गहराता जा रहा है। ग्रामीणों ने विभागीय अधिकारियों एवं जिला कलक्टर से पेयजल सप्लाई सुचारू कराए जाने की मांग की है।

Home / Dholpur / एक ऐसा गांव जहां डेढ़ साल से 1000 से अधिक आबादी में नहीं हो रही जलापूर्ति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो