scriptAction taken against bike riders who burst crackers, fine imposed | पटाखे बजाने वाली बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई, लगाया जुर्माना | Patrika News

पटाखे बजाने वाली बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई, लगाया जुर्माना

locationधौलपुरPublished: Feb 03, 2024 06:37:40 pm

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- पुलिस ने चार बाइक की जब्त

Action taken against bike riders who burst crackers, fine imposed
पटाखे बजाने वाली बाइक चलाने वालों पर कार्रवाई, लगाया जुर्माना

- पुलिस ने चार बाइक की जब्त

धौलपुर. शहर में पटाखे की आवाज से दूसरे वाहन चालकों को परेशान करने वाले बाइक चालकों के खिलाफ पुलिस एक्शन में दिखी। पुलिस ने यहां गुलाब बाग प्वाइंट पर जांच करते हुए चार बाइकों को जब्त किया है। डीआइजी मनोज कुमार के निर्देशन में यातायात नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने और पटाखे बजाने वाली बाइक चालकों पर अंकुश लगाने के लिए यातायात पुलिस एवं कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार को विशेष अभियान चलाया।
यातायात प्रभारी ओमेन्द्र सिंह के नेतृत्व में यातायात पुलिस टीम ने सार्वजनिक व भीड़ भाड़ वाले मार्गों में बाइक में से पटाखे की आवाज करने वालों से आमजन को राहत दिलाने के लिए कार्रवाई की। तीन बाइको को जब्त कर प्रत्येक पर 1000 रुपए का जुर्माना लगाया। उन्होंने बताया है कि गुलाब बाग चौराहे पर चालक भोलू पुत्र रनवीर निवासी गांव रिठौरा थाना सरायछोला जिला मुरैना, श्रवण पुत्र कल्याण निवासी गायत्री नगर थाना निहालगंज व धीरज पुत्र विनोद निवासी पुराना शहर थाना कोतवाली को विशेष अभियान के तहत चैकिंग के दौरान बुलेट बाइको में तेज आवाज के पटाखे पाए जाने पर बाइको को जब्त किया गया। साथ ही चालकों पर जुर्माना लगाया। इसी तरह कोतवाली पुलिस ने थाना प्रभारी रामकिशन यादव के नेतृत्व में फद्दी चौराहे पर पटाखे वाली बाइक को जब्त कर चालक कासिम पुत्र हसरत अली निवासी मदीना कॉलोनी पर एक हजार रुपए का जुर्माना किया। उन्होंने कहा की किसी की बाइक पर इस तरह के साइलेंसर लगे हैं तो उसके चालक उसे स्वयं उतरवा लें। अन्यथा उल्लंघना करते पाए जाने पर चालान करने के साथ ही बाइक को जब्त किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो