scriptएटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले धौलपुर के हनीफ को आगरा पुलिस ने पकड़ा | Agra Police caught Hanif of Dholpur who was withdrawing money by chang | Patrika News
धौलपुर

एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले धौलपुर के हनीफ को आगरा पुलिस ने पकड़ा

– ग्राहको को बातों में फंसाकर बदल लेते थे कार्ड

धौलपुरNov 20, 2023 / 06:31 pm

Naresh

Agra Police caught Hanif of Dholpur who was withdrawing money by changing ATM card

एटीएम कार्ड बदलकर रुपए निकालने वाले धौलपुर के हनीफ को आगरा पुलिस ने पकड़ा

dholpur, बैंक ग्राहको को एटीएम मशीन में रुपए निकालने के दौरान एटीएम कार्ड बदलकर खाते खाली करने वाले शातिरों को सदर पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार किया है। शहर में हो रही लगातार वारदातों के बाद एसओजी टीम सक्रिय हुई। सीसीटीवी की मदद से पुलिस ने आरोपित को पकड़ा। उसके खिलाफ 17 मुकदमे दर्ज हैं। कई बार इस मामले को लेकर जेल भी जा चुका है। हाल ही में वह ग्वालियर जेल से रिहा हुआ है। जिसके बाद आरोपित के पास से 52 एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं।
आगरा डीसीपी सिटी सूरज कुमार राय ने बताया कि धौलपुर का रहने वाले हनीफ को गिरफ्तार किया गया है। आरोपित के पास से 52 एटीएम कार्ड, दो मोबाइल, 13 हजार रुपए से अधिक राशि बरामद की है। आरोपित कई साल पहले जगदीशपुरा क्षेत्र में रहता था। शहर के चप्पे-चप्पे के वाफिक है। पुलिस की नजर उसपर आने के बाद वह धौलपुर में रहने लगा था। वहां से प्रतिदिन अपने एक साथी के साथ आगरा आता था। ऐसे एटीएम को चिन्हित करता था जहां गार्ड नहीं हैं। वहां ग्राहकों को बातों में फंसाकर उनके एटीएम कार्ड बदल दिया करता था। उनके कार्ड से खातों से रकम निकाल लिया करता था।
आरोपित को खुद याद नहीं है कि वह कितनी वारदातें कर चुका है। आरोपित से पूछताछ में उसके साथी के बारे में भी महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उसकी तलाश की जा रही है। आरोपित ने पुलिस को बताया कि एटीएम कार्ड बदलकर कैश निकालने के लिए ज्यादा परेशानी नहीं करनी पड़ती। किसी हथियार की भी जरूरत नहीं पड़ती है।
बैंक बचा रहीं पैसा, भुगत रहे ग्राहकताजनगरी में सैकड़ों की संख्या में एटीएम हैं। चंद एटीएम ही ऐसे हैं जिन पर सिक्योरिटी गार्ड तैनात हैं। ऐसे एटीएम में वारदात नहीं होती है। शातिर ऐसे एटीएम को चिन्हित करते हैं जहां गार्ड तैनात नहीं हैं। सिक्योरिटी गार्ड तैनात करने पर बैंक को उन्हें वेतन देना पड़ता है। अपना खर्चा बचाने के लिए बैंक गार्ड नहीं रखतीं। जिसका खामियाजा ग्राहक भुगत रहे हैं। बड़ी संख्या में शहर के एटीएम सूरज छिपने के बाद बंद हो जाते हैं। उनके शटर गिरा दिए जाते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो