scriptएटीएम लूट कांड: ग्वालियर पुलिस ने धौलपुर से पकड़ा एक और आरोपी | ATM robbery: Gwalior police arrested another accused from Dhaulpur | Patrika News
धौलपुर

एटीएम लूट कांड: ग्वालियर पुलिस ने धौलपुर से पकड़ा एक और आरोपी

– गार्ड रहित एटीएम की रेकी कर मेवाती गैंग से कराता था लूट
– आठ लाख रुपए, गैस सिलेंडर व गैस कटर बरामद
ATM robbery news: धौलपुर/ग्वालियर. बीते दिनों ग्वालियर शहर व मुरैना में एटीएम मशीनों को गैस कटर से काटकर लाखों की लूट कर फरार हुए आरोपियों में से एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी गार्ड रहित एटीएम की रेकी कर मेवाती गैंग को बुलाकर लूट की वारदात को अंजाम देता था।

धौलपुरJan 23, 2023 / 05:58 pm

Naresh

ATM robbery: Gwalior police arrested another accused from Dhaulpur

एटीएम लूट कांड: ग्वालियर पुलिस ने धौलपुर से पकड़ा एक और आरोपी

एटीएम लूट कांड: ग्वालियर पुलिस ने धौलपुर से पकड़ा एक और आरोपी


– गार्ड रहित एटीएम की रेकी कर मेवाती गैंग से कराता था लूट

– आठ लाख रुपए, गैस सिलेंडर व गैस कटर बरामद
ATM robbery news: धौलपुर/ग्वालियर. बीते दिनों ग्वालियर शहर व मुरैना में एटीएम मशीनों को गैस कटर से काटकर लाखों की लूट कर फरार हुए आरोपियों में से एक और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी गार्ड रहित एटीएम की रेकी कर मेवाती गैंग को बुलाकर लूट की वारदात को अंजाम देता था। दरअसल दिल्ली में पकड़े गए एटीएम लुटेरों ने पूछताछ के दौरान बताया कि धौलपुर हाल ग्वालियर निवासी यदुवीर गुर्जर ग्वालियर संभाग के गार्ड रहित एटीएम लूटने के लिए उन्हें बुलाता था। यदुवीर को ग्वालियर पुलिस ने धौलपुर से गिरफ्तार कर लिया है। ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी यदुवीर सिंह गुर्जर मूलत: राजस्थान के धौलपुर का रहने वाला है, जो कुछ समय से ग्वालियर में रह रहा है। पेशे से चालक यदुवीर पूर्व में भी चोरी तथा लूट की वारदात को अंजाम दे चुका है। आरोपी से आठ लाख रुपए के अलावा गैस सिलेंडर, गैस कटर बरामद किया गया है।
एटीएम कटर गैंग सरगना सबा उर्फ सोहराब एवं समीर को मेवात से पकड़ा

चार दिन पूर्व दिल्ली पुलिस ने एटीएम कटर गैंग के सरगना सबा उर्फ सोहराब एवं समीर को पकड़ लिया था। उनसे की गई पूछताछ के दौरान उन्होंने पुलिस को बताया कि ग्वालियर और मुरैना में यदुवीर गुर्जर के बुलावे पर गए थे। जहां एटीएम मशीनों को काटने की वारदात को अंजाम दिया। वारदात से चार दिन पूर्व यदुवीर ने शब्दप्रताप आश्रम के पास स्थित एटीएम की रेकी की थी।
वारदात से पूर्व तैयार किया गया था आने और जाने का रूट प्लान

कटर गैंग ने वारदात से पूर्व ही आने और जाने का रूट प्लान तय कर लिया था। आरोपी लुटेरों ने वारदात के बाद मुख्य मार्ग से गुजरने के बजाए अधिकतर ग्रामीण रास्तों का उपयोग किया। जबकि शहर में प्रवेश के लिए वह शहरी मार्ग से होकर आए। आरोपी यदुवीर को पकडऩे में निरीक्षक नरेश गिल, विनायक शुक्ला, उप निरीक्षक शैलेंद्र शर्मा, अमित शर्मा, महावीर सिंह, नितिन छिल्लर, राजकुमार राजावत ने अहम किरदार अदा किया है। एएसआई राजीव सोलंकी, प्रधान आरक्षक मनीष चौहान सहित डेढ़ दर्जन पुलिस कर्मियों ने सराहनीय भूमिका अदा की।
पुलिस के घेरे से बचने इस तरह रचा था लूट का षड्यंत्र

वारदात वाली रात मेवाती कटर गैंग के चार सदस्य दिल्ली के पंजीयन की फर्जी नंबर प्लेट लगाकर धौलपुर पहुंचे। जहां युदवीर गुर्जर ने गैंग को गैस सिलेंडर व गैस कटर उपलब्ध कराए और खुद भी साथ हो लिया। मुरैना होते हुए ग्वालियर पहुंचे तथा ग्वालियर शहर में प्रवेश करते ही गिरोह ने अपनी कार एक सुनसान जगह पर रोककर उसमें ग्वालियर की फर्जी नम्बर प्लेट लगाई। पूर्व से रेकी किए गए दो स्थानों पर एटीएम को गैस कटर से काटकर लूटा। इसके बाद गिरोह मुरैना पहुंचा जहा एक सूनसान एटीएम को काटकर उसमें भरी नकदी भी लूट ली।
तिहाड़ जेल में हुई थी यदुवीर की गैंग से दोस्ती

एक संगीन अपराध में यदुवीर सिंह गुर्जर तिहाड़ जेल गया था। जहां उसकी दोस्ती मेवाती गैंग के सदस्यों से हुई। दरअसल मेवाती गैंग एटीएम लूटने में महिर है। ऐसे में यदुवीर ने जेल से छूटने के बाद दिसंबर 2022 में ग्वालियर संभाग में गार्ड रहित एटीएम मशीनों की रेकी करना शुरू कर दिया। जनवरी 2023 में मेवाती गैंग को बुलाकर लूट की वारदात को योजनाबद्ध तरीके से अंजाम दिया।

Home / Dholpur / एटीएम लूट कांड: ग्वालियर पुलिस ने धौलपुर से पकड़ा एक और आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो