scriptBalcony fell in advocates' chamber, created panic | अधिवक्ताओं के चैम्बर में गिरा छज्जा, मचा हड़कंप | Patrika News

अधिवक्ताओं के चैम्बर में गिरा छज्जा, मचा हड़कंप

locationधौलपुरPublished: Dec 09, 2023 11:26:20 am

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

- एसडीएम को दिdholpur, बाड़ी शहर के कोर्ट परिसर में उस वक्त हडक़ंप मच गया। जब भवन का छज्जा टूट कर वकीलों के चैंबर पर आकर गिरा। इस दौरान वकीलों ने समय रहते स्वयं को बचाया।ए ज्ञापन पर नहीं दिया ध्यान

Balcony fell in advocates' chamber, created panic
dholpur, बाड़ी शहर के कोर्ट परिसर में उस वक्त हडक़ंप मच गया। जब भवन का छज्जा टूट कर वकीलों के चैंबर पर आकर गिरा। इस दौरान वकीलों ने समय रहते स्वयं को बचाया। जिससे बड़ा हादसा होने से टल गया। घटना के बाद वकीलों ने नाराजगी जताई। वकीलों का आरोप है कि दो दिन पहले उन्होंने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर उक्त छज्जे को हटाए जाने की मांग की थी लेकिन उस पर कोई ध्यान नहीं दिया और ना कोई कार्रवाई की गई। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।
अधिवक्ता शौकट अली ने बताया कि उपकोष कार्यालय के ठीक ऊपर एसडीएम का आवास है। इस आवास की बालकनी का छज्जा काफी समय से क्षतिग्रस्त हालत में है। 4 महीने पहले भी छज्जे का एक हिस्सा गिरा था। उस वक्त बंदरों ने उसे गिरा दिया था। तब से यह छज्जा लगातार लटकता जा रहा है। जिसे लेकर दो दिन पूर्व वकीलों ने एसडीएम को ज्ञापन सौंप छज्जा हटाने की मांग की थी। जिससे कोर्ट परिसर में कोई दुर्घटना नहीं हो लेकिन उसे पर कोई कार्रवाई नहीं हुई और शुक्रवार को सुबह 11 बजे ये हादसा हो गया।
बार एसोसिएशन के चल रहे थे चुनाव

बार संघ के वरिष्ठ अधिवक्ता और मुख्य निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट राधेश्याम उपाध्याय ने बताया कि उनका चैंबर इसी गिरासू छज्जे के नीचे है जो आ गिरा है। शुक्रवार को बार संघ के चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में अधिकांश अधिवक्ता उनके चैंबर में बैठे हुए थे। जैसे ही छज्जे गिरने की आवाज हुई सभी अधिवक्ताओं ने इधर-उधर भाग कर जान बचाई है। प्रशासन से लगातार कार्रवाई की मांग की जा रही है। लेकिन किसी का कोई ध्यान नहीं है। पूरी की पूरी बिल्डिंग ही गिरासू हालत में है।

ट्रेंडिंग वीडियो