scriptमनरेगा में गड़बड़ी के नहीं थम रहे माममे, सात मैटों पर गिरी गाज | Cases of irregularities in MNREGA are not stopping, | Patrika News
धौलपुर

मनरेगा में गड़बड़ी के नहीं थम रहे माममे, सात मैटों पर गिरी गाज

dholpur. बाड़ी पंचायत समिति के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य में गड़बड़ी की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं।

धौलपुरMay 16, 2024 / 06:21 pm

Naresh

मनरेगा में गड़बड़ी के नहीं थम रहे माममे, सात मैटों पर गिरी गाज The rumors of irregularities in MNREGA are not stopping, seven mats have been blamed
dholpur. बाड़ी पंचायत समिति के अंतर्गत ग्राम पंचायतों में मनरेगा कार्य में गड़बड़ी की शिकायतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। बसई डांग ग्राम पंचायत के निवासियों ने मनरेगा कथित भ्रष्टाचार को लेकर उपखंड अधिकारी राधेश्याम मीणा को लिखित शिकायत दी। आरोप लगाया कि मिलीभगत के चलते फर्जी तरीके से भुगतान उठाया जा रहा है। मौके पर मजदूर नहीं दिख रहे लेकिन भुगतान उठ रहा है। आरोप लगाया कि आधा भुगतान की शर्त पर ये कथित फर्जी श्रमिक कार्य कर रहे हैं। उधर, जिला कलक्टर के निर्देश पर देर शाम ग्राम पंचायत के सात मैटों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया।
पत्र में शिकायतकर्ता उदयवीर पुत्र रामनिवास गुर्जर निवासी बसई डांग ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत बसई डांग में पिछले कई महीनों से फर्जी मस्टरोल तथा मजदूरों के नाम चढ़ाकर लाखों का गबन किया जा रहा है शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि मैट मिलीभगत के जरिए खेल कर रहे हैं। आधा भुगतान लेने के एवज में फर्जी मजदूरों के नाम लिखकर लाखों का भुगतान उठाया जा रहा है। पहले भी शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।
जिला कलक्टर की तत्परता से जगी उम्मीद

शिकायतकर्ताओं ने कहा कि राजस्थान पत्रिका में ग्राम पंचायत बरपुरा में मनरेगा कार्य में गड़बड़ी की खबर पर जिला कलक्टर की तत्परता तथा जांच के गठन के बाद उन्हें भी उम्मीद की किरण जगी है। उन्होंने तुरंत बाड़ी एसडीएम से उनकी ग्राम पंचायत में मनरेगा के तहत हो रहे कथित भ्रष्टाचार की शिकायत की।
पत्रिका की खबर से प्रशासन हरकत में

बता दें कि मनरेगा कार्यों में कथित गड़बड़ी को लेकर पत्रिका लगातार खबरें प्रकाशित कर रहा है। ्रग्रामीणों की शिकायतों पर कार्रवाई नहीं करने के मामलों को प्रमुखता से उठाया गया। जिस पर जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी मौके पर जांच करने पहुंचे तो हडक़ंप मच गया। जिस पर उपखण्ड के अन्य अधिकारी भी हरकत में दिखे।
– ग्रामीणों की शिकायत मिली है। वह अपने स्तर पर जांच करवा कर कार्रवाई करेंगे।

– राधेश्याम मीणा, एसडीएम बाड़ी

Hindi News/ Dholpur / मनरेगा में गड़बड़ी के नहीं थम रहे माममे, सात मैटों पर गिरी गाज

ट्रेंडिंग वीडियो