scriptजिले में कोरोना बेकाबू 350 नए मरीज, दो हजार के पास पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा | Corona uncontrollable 350 new patients in the district, the figure of | Patrika News
धौलपुर

जिले में कोरोना बेकाबू 350 नए मरीज, दो हजार के पास पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा

धौलपुर. जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। विगत एक सप्ताह से सौ से अधिक निकल रहे कोरोना मरीजों के बाद शुक्रवार को फिर से बड़ा विस्फोट हुआ। जिले में शुक्रवार को350 नए मरीज सामने आए हैं

धौलपुरApr 23, 2021 / 09:22 pm

Naresh

Corona uncontrollable 350 new patients in the district, the figure of active patients reached two thousand

जिले में कोरोना बेकाबू 350 नए मरीज, दो हजार के पास पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा

जिले में कोरोना बेकाबू 350 नए मरीज, दो हजार के पास पहुंचा एक्टिव मरीजों का आंकड़ा
– 50मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

धौलपुर. जिले में कोरोना बेकाबू होता जा रहा है। विगत एक सप्ताह से सौ से अधिक निकल रहे कोरोना मरीजों के बाद शुक्रवार को फिर से बड़ा विस्फोट हुआ। जिले में शुक्रवार को350 नए मरीज सामने आए हैं। इससे अब आमजन में भी चिंता दिखाई पड़ रही है। वहीं राज्य सरकार ने भी नई गाइड लाइन जारी कर सख्ती बरतने के निर्देश दिए हैं। अब बाजारों का समय भी सीमिति तथा अनुमत दुकानों की संख्या भी घटाई है। जिले में एक साथ ३५० मरीजों के सामने आने के बाद जिले में एक्टिव मरीजों का आंकड़ा दो हजार के करीब पहुंच गया है। वर्तमान में जिले में १९७९ एक्टिव मरीज हैं। जिले में अब तक कुल ६१६७ मरीज सामने आए हैं। हालांकि ५० मरीज स्वस्थ्य होकर घर भी लौटे हैं।
१५० से अधिक मरीज अकेले धौलपुर में
धौलपुर जिले में निकल रहे कोरोना संक्रमित मरीजों में सबसे अधिक मरीज धौलपुर जिला मुख्यालय पर ही सामने आ रहे हैं। शुक्रवार को भी १५० से अधिक मरीज धौलपुर ब्लॉक में ही सामने आए हैं। वहीं जिले के हर ब्लॉक में मरीज बड़ी संख्या में निकले हैं। इनमें राजाखेड़ा, सैपऊ, बाड़ी, सरमथुरा, मनिया, मरैना, बसई नवाब में भी कई संक्रमित निकले हैं।
बड़ी तैयारी में जुटा प्रशासन व चिकित्सा विभाग
जिले में एक साथ बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के आने के बाद जिला प्रशासन भी बड़ी तैयारी में जुट गया है। जिला मुख्यालय पर करीब ५०० बैड का अस्थायी अस्पताल कोविड केयर सेंटर पॉलिटेक्निक कॉलेज में खोला गया है, जहां पर प्रशिक्षित स्टाफ को लगाया जा रहा है। साथ ही राजकीय सामान्य चिकित्सालय में नॉन कोविड वार्डों के लिए नर्सिंग प्रशिक्षणार्थियों की सेवाएं अधिगृहित की गई हैं। जिससे मरीजों का उपचार कराया जाएगा। वहीं ऑक्सीजन की मांग को देखते हुए जिले में किसी भी उद्योग तथा निजी उपयोग को बंद केवल मेडिकल के लिए ऑक्सीजन आपूर्ति कराने के सख्त निर्देश दिए हैं।
लोगों को होना होगा जागरूक

कोरोना के बेकाबू होने के पीछे कहीं ना कहीं लोगों की लापरवाही भी सामने आ रही है। जिले में शादियों की सुविधा के लिए जरूरी सामान की खरीदारी के लिए बाजारों को खोला गया, लेकिन आम लोग भी ख रीदारी के लिए पहुंच गए। ऐसे में जिला मुख्यालय के अलावा बाड़ी, सरमथुरा, राजाखेड़ा में लोगों ने जाम की स्थिति बना दी। वहीं कहीं भी कोरोना गाइड की पालना होती नहीं दिखाई दी। वहीं अन्य जिलों की ओर से समस्त बाजार खोलने के आदेश जारी होने के बाद लोगों की भीड़ को देखते हुए राज्य सरकार ने सभी आदेशों में रोक लगा दी है।
जिले में १८ पुलिसकर्मी सहित कई चिकित्साकर्मी भी पॉजिटिव

जिले में शुक्रवार को १८ पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। साथ ही कई चिकित्साकर्मी भी संक्रमित पाए गए हैं। पुलिस अधीक्षक केसरसिंह शेखावत ने बताया कि पुलिसकर्मी आमजन के बीच रहते हैं। इनकी जांच के लिए अलग से कोरोना की जांच कराई जाएगी। वहीं उन्होंने आम जनता से भी पुलिस का सहयोग करने की बात कही है। बेवजह घरों से बाहर नहीं निकलने की बात कही है, जिससे कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो