scriptधौलपुर पुलिस नाकाम, अब इनाम का सहारा,दो प्रदेशों की पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही आरोपी | Dholpur police failed, now the reward of reward, police of two states | Patrika News
धौलपुर

धौलपुर पुलिस नाकाम, अब इनाम का सहारा,दो प्रदेशों की पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही आरोपी

धौलपुर. राजस्थान सीमा में दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और बीहड़ क्षेत्र में ले जाकर बंधक बनाते हुए जान लेवा हमला कर जमकर मारपीट करने का मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर की ओर से गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद भी धौलपुर पुलिस अभी तक एक भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है।

धौलपुरJan 15, 2021 / 07:39 pm

Naresh

 Dholpur police failed, now the reward of reward, police of two states are also unable to catch the accused

धौलपुर पुलिस नाकाम, अब इनाम का सहारा,दो प्रदेशों की पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही आरोपी

धौलपुर पुलिस नाकाम, अब इनाम का सहारा,दो प्रदेशों की पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही आरोपी
-धौलपुर पुलिस कांस्टेबलों को बंधक बना कर ले जाने और मारपीट करने का मामला
-मध्यप्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री पुत्र व उसके साथियों है मामले के आरोपी
-मप्र पुलिस की कार्यशैली पर सवाल
धौलपुर. राजस्थान सीमा में दो पुलिस कांस्टेबलों को कार में जबरन बैठा ले जाने और बीहड़ क्षेत्र में ले जाकर बंधक बनाते हुए जान लेवा हमला कर जमकर मारपीट करने का मामले में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट धौलपुर की ओर से गिरफ्तारी वारंट जारी करने के बाद भी धौलपुर पुलिस अभी तक एक भी आरोपी को नहीं पकड़ सकी है। मामले के मुख्य आरोपी मध्य प्रदेश सरकार के पूर्व केबिनेट मंत्री के पुत्र सहित छह जने आरोपी है। आरोपी पकडऩे में नाकाम धौलपुर पुलिस ने अब आरोपियों को पकडऩे के लिए पांच-पांच हजार रूपए का इनाम घोषित कर दिया है। ऐसे में सवाल यह खड़ा हो गया है कि जब पुलिस ही आरोपियों को पकडऩे में नाकाम रही है, तो कौन इन आरोपियों को पकड़ेगा।
उल्लेखनीय है कि बीते 2019 में 8 अक्टूबर को कोतवाली थाने की सागरपाड़ा पुलिस चौकी पर तैनात कांस्टेबल हरिओम व विजयपाल को बाइक से खींचकर जबरन अपनी कार में बैठा कर मध्य प्रदेश के मुरैना जिले के देवगढ़ थाना इलाके के बाबा देवपुरी मंदिर क्षेत्र के बीहड़ इलाके में ले गए, यहां आरोपितों ने दोनों कांस्टेबलों की बुरी तरह मारपीट की और जान से मारने की नीयत से कट्टों से फायर किए। इसके बाद बदमाश दोनों कांस्टेबलों को गंभीर घायलावस्था में गांव अजीतपुरा में भरत सिंह के घर के बाहर पटक कर चले गए। इसके बाद घायल कांस्टेबलों ने धौलपुर पुलिस को सूचना दी। इसके बाद धौलपुर पुलिस मौके पर पहुंची और घायल कांस्टेबल को लेकर धौलपुर के जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना के संबंध में मामले में मध्य प्रदेश के पूर्व केबिनेट मंत्री के पुत्र बंकू कंषाना पुत्र ऐदल सिंह निवासी सरायछोला थाना गांव नायकपुरा, उम्मेद सिंह गुर्जर, छोटू उर्फ छोटा उर्फ बृंदावन सिंह, नरेश गुर्जर, कृष्णा गुर्जर, रामराज सहित तीन अन्य को नामजद किया गया था।
15 महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली
धौलपुर पुलिस के कांस्टेबलों से मारपीट की घटना को करीब 15 माह हो चुके है, ऐसे में पुलिस ने नामजद आरोपियों को पकडऩे के कई बार प्रयास भी किए, लेकिन अभी तक आरोपियों को पुलिस की पकड़ में नहीं आना कई सवाल खड़े हुए रहा है। ऐसे में धौलपुर पुलिस कई बार आरोपियों के संबंधित थानों से भी संपर्क साधा, लेकिन मध्य प्रदेश पुलिस भी अभी तक आरोपियों को नहीं पकडऩे के लिए कोई भी पहल करती नजर नहीं आ रही है। ऐसे में दोनों प्रदेशों की पुलिस के लिए आरोपियों का बाहर बने रहना कई सवाल खड़े कर रहा है।
पांच-पांच हजार का इनाम घोषित
फरार चल रहे छह आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने के बाद धौलपुर जिला पुलिस अधीक्षक की ओर से पूर्व केबिनेट मंत्री के पुत्र बंकू कंषाना पुत्र ऐदल सिंह निवासी सरायछोला थाना गांव नायकपुरा, उम्मेद सिंह गुर्जर, छोटू उर्फ छोटा उर्फ बृंदावन सिंह, नरेश गुर्जर, कृष्णा गुर्जर, रामराज की गिरफ्तारी पर पांच-पांच हजार रूपए का इनाम घोषित किया है।
दर्ज मामले के फरार आरोपियों को पकडऩे के प्रयास जारी है, आरोपियों की गिरफ्तार करने को लेकर इनाम भी घोषित किया गया है।
राजेश पाठक, थाना प्रभारी, कोतवाली

Home / Dholpur / धौलपुर पुलिस नाकाम, अब इनाम का सहारा,दो प्रदेशों की पुलिस भी नहीं पकड़ पा रही आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो