scriptDoctors removed a two and a half kilo lump from the pet dog's stomach | पालतू श्वान के पेट से चिकित्सकों ने निकाली ढाई किलो की गांठ | Patrika News

पालतू श्वान के पेट से चिकित्सकों ने निकाली ढाई किलो की गांठ

locationधौलपुरPublished: Dec 26, 2023 05:43:42 pm

Submitted by:

Naresh Lawaniyan

धौलपुर. शहर के बहु उदेदशीय पशु चिकित्सालय में मादा श्वान की पिछले कई दिनों से स्तन ग्रंथि में गांठ से काफी परेशान थी। बोल नहीं पाने के चलते वह अपना दर्द साझा नहीं कर पा रही थी।

 Doctors removed a two and a half kilo lump from the pet dog's stomach
धौलपुर. शहर के बहु उदेदशीय पशु चिकित्सालय में मादा श्वान की पिछले कई दिनों से स्तन ग्रंथि में गांठ से काफी परेशान थी। बोल नहीं पाने के चलते वह अपना दर्द साझा नहीं कर पा रही थी। श्वान के मालिक उसको लेकर बहुउद्देशीय पशु चिकित्सालय लेकर पहुंचे तो यहां पर उपनिदेशक डॉ. रामावतार सिंघल ने उसकी स्तन ग्रंथि में कैंसर होना बताया जिसके बाद श्वान को चिकित्सक ने ऑपरेशन करके इसकी गांठ निकाली।
श्वान लेकर अस्पताल पहुंचे हिमांशु ने बताया के मादा श्वान को लेकर वह पिछले कई दिनों से चिंतित थे। पालतू श्वान को घर में सब टिन्सी के नाम से बुलाते थे। काफी समय से वह घर में मिलकर रहते थे। उसने कई दिन से खाना भी छोड़ दिया था। फिर परिवार के सदस्य उसके दर्द को देखकर दुखी होते थे। चिकित्सकों की टीम ने इसमें सफलता पाई। वह पालतू श्वान की सेहत में सुधार है। उपनिदेशक डॉ. सिंघल ने बताया कि यह एक बहुत ही जटिल ऑपरेशन था। जिसकी सर्जरी दो घंटे से अधिक का समय लगा। चिकित्सकीय टीम ने एक साथ मिलकर लगभग ढाई किलो की कैंसर की गांठ निकालने का कार्य को सफलतापूर्वक किया। टीम में डॉ. आस्था तिवारी, डॉ. सुशांत शर्मा, डॉ. समरवीर सिंह सहित सहायक मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो