scriptआंधी के साथ हुई बूंदा-बांदी से मौसम हुआ खुशनुमा | Drizzle with thunderstorms brought pleasant weather | Patrika News
धौलपुर

आंधी के साथ हुई बूंदा-बांदी से मौसम हुआ खुशनुमा

धौलपुर. जिले में तीन दिन से लगातार चढ़ रहा पारा गुरुवार को भी 46 डिग्री सेल्सियस पर रहने से दिन भर आमजन का बुरा हाल रहा। शाम करीब साढ़े पांच बजे अचानक आई तेज आंधी के साथ जिले के कई हिस्सों में जहां ओले गिरे हैं, वहीं कुछ देर के लिए हल्की बूंदा-बांदी भी हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया।

धौलपुरMay 29, 2020 / 09:37 am

Naresh

 Drizzle with thunderstorms brought pleasant weather

आंधी के साथ हुई बूंदा-बांदी से मौसम हुआ खुशनुमा


आंधी के साथ हुई बूंदा-बांदी से मौसम हुआ खुशनुमा
धौलपुर. जिले में तीन दिन से लगातार चढ़ रहा पारा गुरुवार को भी 46 डिग्री सेल्सियस पर रहने से दिन भर आमजन का बुरा हाल रहा। शाम करीब साढ़े पांच बजे अचानक आई तेज आंधी के साथ जिले के कई हिस्सों में जहां ओले गिरे हैं, वहीं कुछ देर के लिए हल्की बूंदा-बांदी भी हुई, जिससे मौसम सुहाना हो गया। शहर में शाम के समय अचानक आई आंधी से अनेक स्थानों पर होर्डिंग व पेड़ की टहनियां टूट कर गिर गई, जिससे लोगों का काफी नुकसान हुआ है। दिन भर भीषण गर्मी का प्रकोप रहा तथा चिलचिलाती धूप व झुलसाती लू ने लोगों को बेचैन किए रखा। शहर में तापमान गुरुवार को लगातार कई दिन भी 46 डिग्री सेल्सियस के आस-पास ही बना हुआ है। शहर में गुरुवार को शाम करीब साढ़े पांच बजे से अचानक मौसम ने पलटा खाया तथा आंधी जैसे हालात बनने लगे। कुछ ही क्षणों में काफी तेज गति से आंधी चलने लगी। इससे शहर के बाड़ी रोड पर जहां 220 केवी बिजली घर के सामने स्थित एक शोरूम के होर्डिंग्स टूट कर नीचे गिर गए, वहीं जगदीया तिराहे पर टूट कर गिरी एक पेड़ की टहनी के नीचे खड़ा एक मालवाहक क्षतिग्रस्त हो गया। इसी प्रकार शहर के विभिन्न स्थानों पर भी होर्डिंग व पेड़ की टहनियां टूट कर गिरने के समाचार हैं। इससे लोगों को काफी नुकसान हुआ है। उधर आंधी से शहर के आसमान में चारों ओर धूल के गुबार ही गुबार छाने लगे। दिन में जहां गर्मी से बाजारों में चहल-पहल अपेक्षाकृत काफी कम रही, वहीं शाम को आई तेज गति आंधी व उठे धूल के गुबारों ने सभी को यथास्थिति में थमने को विवश कर दिया। आंधी के दौरान ही कुछ देर बाद हल्की बूंदा-बांदी होने लगी, जिससे आसमान में उठे धूल के गुबार से लोगों को राहत महसूस हुई। इस बीच बिजली भी गुल हो गई, जो आंधी थमते ही पुन: सुचारू हो गई। आंधी के साथ हुई हल्की बूंदा-बांदी से शाम को तापमान में गिरावट महसूस हुई तथा लोगों ने अपने घरों की छतों पर पहुंच सुहाने मौसम का आनन्द लिया।
मनियां क्षेत्र में पड़े ओले
मनियां. क्षेत्र में गुरुवार को शाम करीब 4 बजे तेज आंधी के साथ हल्के ओले गिरने से सुबह से पढ़ रही प्रचंड गर्मी व लू के थपेड़ों से आमजन को राहत मिली है। इससे गर्मी में भी अपेक्षाकृत आंशिक गिरावट महसूस की गई। क्षेत्र में कई दिनों से चल रहे लू के थपेड़ों ने लोगों को झुलसाया हुआ था। लेकिन गुरुवार शाम 4 बजे अचानक आई तेज धूल भरी आंधी के साथ ओले पडऩे लगे एवं रिमझिम बारिश होने लगे, जिससे गर्मी से निजात मिली। तेज आंधी से धौलपुर-राजाखेड़ा मार्ग सहित क्षेत्र में विभिन्न जगह कई पेड़ टूटकर धराशाई हो गए। ग्रामीणों ने टूटे हुए पेड़ों को रास्ते से हटा कर आवागमन सुचारू कराया। क्षेत्र के गांव जाटोली व भैंसाख में कुछ अधिक ओले गिरे हैं।

Home / Dholpur / आंधी के साथ हुई बूंदा-बांदी से मौसम हुआ खुशनुमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो