27 जुलाई को धौलपुर में लगेगा विशाल रक्तदान शिविर

धौलपुर. राजस्थान पत्रिका की ओर से जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में रक्त की कमी का मुद्दा उठाने के बाद विभिन्न संगठन रक्तदान शिविर लगाने के लिए आगे आ रहे हैं। पत्रिका ने 14 को खबर के माध्यम से बताया था कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी के चलते मरीजों को भारी परेशानी हो रही है। इसके बाद इसे जिला प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया था। इसके बाद लगातार रक्तदान शिविर लगाए जा रहे हैं

By: Naresh

Published: 24 Jul 2021, 07:47 PM IST

27 जुलाई को धौलपुर में लगेगा विशाल रक्तदान शिविर

अग्रवाल फाउन्डेशन हेल्प सोसायटी ने उठाया बीड़ा

तैयारियों को लेकर बैठक

धौलपुर. राजस्थान पत्रिका की ओर से जिला चिकित्सालय स्थित ब्लड बैंक में रक्त की कमी का मुद्दा उठाने के बाद विभिन्न संगठन रक्तदान शिविर लगाने के लिए आगे आ रहे हैं। पत्रिका ने 14 को खबर के माध्यम से बताया था कि ब्लड बैंक में रक्त की कमी के चलते मरीजों को भारी परेशानी हो रही है। इसके बाद इसे जिला प्रशासन ने भी गंभीरता से लिया था। इसके बाद लगातार रक्तदान शिविर लगाए जा रहे हैं। अब अग्रवाल फाउण्डेशन हेल्प सोसायटी टीम की ओर से 27 जुलाई को रोहित मंगल श्री अग्रसेन सेवा सदन स्टेशन रोड धौलपुर में विशाल सर्व समाज रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। जिसे लेकर अग्रवाल फाउण्डेशन हेल्प सोसायटी सदस्यों ने रक्तदान शिविर की तैयारियों को लेकर बैठक कर चर्चा की। 27 जुलाई को धौलपुर शहर में आयोजित रक्तदान शिविर को लेकर सभी सदस्यों को जिम्मेदारी दी गई।
बैठक में सोसायटी फाउण्डर एवं अध्यक्ष रोहित मंगल ने बताया कि जिला चिकित्सालय के ब्लड बैंक में रक्त की कमी को देखते हुए रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है। जिससे गर्भवती महिलाओं, थैलेसीमिया मरीजों एवं अन्य बीमारी से ग्रसित मरीजों को रक्त उपलब्ध हो सके। मंगल ने बताया कि राजस्थान पत्रिका की पहल पर यह रक्तदान शिविर लगाया जा रहा है।
बैठक में सोमेंद्र मंगल ने बताया कि युवा अधिक से अधिक रक्तदान के लिए आगे आए। शिविर में जिले की मां रेहना वाली भक्त सेवा समिति धौलपुर, अग्रोहा फ्रेंड्स क्लब मनियां, कोठी युवा मंडल धौलपुर, निफा टीम धौलपुर, आओ रक्तदान करे ग्रुप धौलपुर, ब्लड 24 गुणा 7 हेल्प धौलपुर एवं अन्य संस्थाओं द्वारा सहयोग किया जाएगा।
बैठक मे रिंकू गर्ग ने बताया कि शिविर मे सभी रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र व स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया जाएगा। शिविर को लेकर करौली एसपी मृदुल कच्छावा ने भी लोगों से अधिकाधिक रक्तदान करने की बात कही है।
इस अवसर पर बैठक में रोहित मंगल, सोमेंद्र मंगल, दिलीप मंगल, अग्रवंशी रामनिवास गर्ग, रिंन्कू गर्ग, केके बंसल, मोहित गर्ग, मोहित मंगल, बंटू गर्ग, नंद कुमार बंसल, दीपक सिंघल, अरुण मंगल, भानू मंगल, योगेश गोयल, अनुज गोयल, हिमा़ंशु सिंघल, विपिन मित्तल, गोपाल सिंघल, संकेत सिंघल, प्रबल बंसल, पवन गर्ग मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned