scriptरमधा के जंगल में फिर से अवैध खनन, मशीनें की जब्त | Illegal mining again in Ramdha forest, machines seized | Patrika News
धौलपुर

रमधा के जंगल में फिर से अवैध खनन, मशीनें की जब्त

– कार्रवाई में अवैध विस्फोटक सामग्री भी बरामद

धौलपुरMar 28, 2024 / 06:08 pm

Naresh

Illegal mining again in Ramdha forest, machines seized

रमधा के जंगल में फिर से अवैध खनन, मशीनें की जब्त

dholpur, बसेड़ी उपखण्ड के रामधा के जंगल में अवैध खनन की सूचना पर नादनपुर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से हाइड्रा मशीन एवं ट्रेक्टर को जब्त किया है। जबकि अवैध खनन करने वाले आरोपित फरार हो गए। बता दें कि इससे पहले रमधा के जंगल से जिला कलक्टर श्रीनिधि बी टी आकस्मिक जांच में यहां से अवैध खनन में कार्रवाई कर चुके हैं। मौके से मशीनें भी जब्त की थी। इसके बाद वापस अवैध खनन होने से इलाके की एजेंसियों पर सवाल खड़े हो रहे हैं। मौके से अवैध विस्फोटक सामग्री भी मिली है। पूर्व में भी विस्फोस्टक सामग्री मिल चुकी है लेकिन अभी तक ये मालूम नहीं हो पाया कि यह किस मैगजीन से है।
थाना प्रभारी राजेन्द्र गिरी ने बताया कि मुखविर की सूचना पर रमधा के जंगल से एक हाइड्रा और एक ट्रेक्टर मय एक पुरानी कम्प्रेशर मशीन जिसमे करीब 20 फीट प्रेशर पाइप ए एक ड्रील मशीन, एक बड़ी व दो छोटी लोहे की रॉड तथा कम्प्रेशर मशीन में लगे टूल में एक प्लास्टिक की बड़ी पॉलिथीन में रखी गत्ते की एक डिब्बी में रखे 80 डेटोनेटर (टोपी) व लालबत्ती तार एक बन्डल करीब करीब 350 मीटर व एक हरे रंग का तार जिसकी लम्बाई करीव 19 फीट तथा जिलेटिन छड़ गुल्ला व 08 छोटे टुकड़ों को जब्त किया है। कार्रवाई के दौरान मौके से अवैध खनन में लगे लोग फरार हो गए। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

Home / Dholpur / रमधा के जंगल में फिर से अवैध खनन, मशीनें की जब्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो