scriptपकड़ में नहीं आए इसलिए फर्जी नम्बर प्लेट से बजरी का अवैध परिवहन | Illegal transportation of gravel with fake number plate so as not to get caught | Patrika News
धौलपुर

पकड़ में नहीं आए इसलिए फर्जी नम्बर प्लेट से बजरी का अवैध परिवहन

– सदर थाना पुलिस ने 12 चक्का ट्रक प्रतिबंधित चंबल बजरी ले जाते पकड़ा

– बजरी को ढक रखा था त्रिपाल से, चालक गिरफ्तार

धौलपुर. चंबल की प्रतिबंधित बजरी का परिवहन करने के लिए माफिया किसी भी हद तक जाने का तैयार है। सदर थाना पुलिस ने जांच के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 से एक चालक को बारह चक्का ट्रक में अवैध बजरी ले जाते गिरफ्तार किया है।

धौलपुरMay 16, 2024 / 07:01 pm

Naresh

पकड़ में नहीं आए इसलिए फर्जी नम्बर प्लेट से बजरी का अवैध परिवहन Illegal transportation of gravel with fake number plate because we were not caught
– सदर थाना पुलिस ने 12 चक्का ट्रक प्रतिबंधित चंबल बजरी ले जाते पकड़ा

– बजरी को ढक रखा था त्रिपाल से, चालक गिरफ्तार

धौलपुर. चंबल की प्रतिबंधित बजरी का परिवहन करने के लिए माफिया किसी भी हद तक जाने का तैयार है। सदर थाना पुलिस ने जांच के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 44 से एक चालक को बारह चक्का ट्रक में अवैध बजरी ले जाते गिरफ्तार किया है। वाहन पुलिस की पकड़ में नहीं आए इसलिए फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्लेट के जरिए परिवहन हो रहा था। साथ ही बजरी पर नजर नहीं पड़े इसलिए उसे त्रिपाल से ढक रखा था। पकड़ा ट्रक चालक मध्यप्रदेश के पड़ोसी जिला मुरैना निवासी है। बता दें कि सदर थाना पुलिस ने गत दिनों भी अवैध बजरी ले जाते एक ट्रोला ट्रेलर को पकड़ा था, जो आगरा मण्डी चंबल बजरी लेकर जा रहा था।
थाना प्रभारी रामनरेश मीणा ने बताया कि अवैध बजरी के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए एक 12 चक्का ट्रक चालक को अवैध बजरी परिवहन करते पकड़ा है। सूचना पर हाइवे पर नाकाबंदी के दौरान एमपी की तरफ से आ रहे एक संदिग्ध ट्रक को जांच के लिए रुकवाया। 12 चक्का ट्रक की जांच करने में उसमें प्रतिबंधित चंबल बजरी भरी हुई थी। जिस पर ट्रक चालक भगवती पुत्र कल्लू नाई निवासी जैतपुर चंबल थाना सराय छौला जिला मुरैना को गिरफ्तार कर ट्रक को जब्त करते हुए मुकदमा दर्ज किया है। पकड़े ट्रक से फर्जी नम्बर प्लेट भी मिली है। कार्रवाई में हैड कांस्टेबल गोपाल, चालक प्रदीप और पातीराम शामिल था।
जरी ढोते समय लगाते हैं फर्जी नम्बर प्लेट

पूछताछ में ट्रक चालक भगवती ने बजरी का परिवहन या बेचते समय फर्जी रजिस्ट्रेशन नम्बर प्लेट लगाकर चलते हैं। जिससे वाहन पकड़ में नहीं आए। सामान्य परिवहन करते समय असल नम्बर प्लेट लगा कर निकलते हैं। चालक से ट्रक मालिक समेत अन्य माफिया को लेकर पूछताछ की जा रही है।
रात में निकालते हैं बजरी लदे बड़े वाहन

बता दें कि बजरी माफिया अवैध बजरी लदे बड़े वाहनों को मध्यप्रदेश की तरफ से रात में निकालते हैं। ये वाहन धौलपुर शहर की सीमा समाप्त होने पर मध्यप्रदेश के पड़ोसी मुरैना जिले के थाना सराय छौला से इलाके से आते हैं। चंबल धौलपुर व मुरैना को विभाजित करती है। यहां पुल के नीचे एमपी इलाके में बड़े स्तर पर अवैध बजरी खनन के साथ परिवहन होता है। यहां से बड़े वाहनों में रात के समय बजरी ढोने का कार्य होता है, जो आगरा मण्डी में पहुंचती है।
डस्ट डाल ले जाते पकड़ा था डंपर ट्रेलर

सदर थाना पुलिस ने गत 6 मई को एमपी की तरफ आगरा की तरफ जा रहे एक डंपर ट्रेलर को भी अवैध चंबल बजरी ले जाते पकड़ा था। पुलिस से बचने के लिए माफिया ने बजरी के ऊपर डंपर में डस्ट डाल रखी थी, जिससे बजरी पकड़ में नहीं आए। पुलिस ने 18 चक्का डंपर ट्रेलर जब्त कर चालक अजीत ङ्क्षसह गुर्जर निवासी जोगियापुरा बसई डांग को गिरफ्तार किया था।

Hindi News/ Dholpur / पकड़ में नहीं आए इसलिए फर्जी नम्बर प्लेट से बजरी का अवैध परिवहन

ट्रेंडिंग वीडियो