scriptफर्जीवाड़े में विधायक को भी शामिल करना चाहते थे भू-माफिया | Land mafia wanted to involve MLA in fraud | Patrika News
धौलपुर

फर्जीवाड़े में विधायक को भी शामिल करना चाहते थे भू-माफिया

बसेड़ी. यहां बाड़ी- बसेड़ी सड़क मार्ग पर स्थित कब्रिस्तान की भूमि के फर्जीवाड़े में स्थानीय विधायक को भी भू-माफिया शामिल करना चाहते थे। माफियाओं ने जयपुर पहुंच कर विधायक से संपर्क भी साधा था। इसके बाद मामला भूमि पर किए गए फर्जीवाड़े का मामला विधायक के संज्ञान में आया गया। इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए विधायक ने बसेड़ी पहुंच कर स्थानीय प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठकें ली और मामले पर गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए। प्रारंभिक पड़ताल में यह साफ हो गया है कि कब्रिस्तान की भूमि की नक्शे मे

धौलपुरFeb 28, 2021 / 07:13 pm

Naresh

Land mafia wanted to involve MLA in fraud

फर्जीवाड़े में विधायक को भी शामिल करना चाहते थे भू-माफिया

फर्जीवाड़े में विधायक को भी शामिल करना चाहते थे भू-माफिया
-बसेड़ी कस्बे में कब्रिस्तान की भूमि से जुड़ा मामला
बसेड़ी. यहां बाड़ी- बसेड़ी सड़क मार्ग पर स्थित कब्रिस्तान की भूमि के फर्जीवाड़े में स्थानीय विधायक को भी भू-माफिया शामिल करना चाहते थे। माफियाओं ने जयपुर पहुंच कर विधायक से संपर्क भी साधा था। इसके बाद मामला भूमि पर किए गए फर्जीवाड़े का मामला विधायक के संज्ञान में आया गया। इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए विधायक ने बसेड़ी पहुंच कर स्थानीय प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों की बैठकें ली और मामले पर गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए। प्रारंभिक पड़ताल में यह साफ हो गया है कि कब्रिस्तान की भूमि की नक्शे में छेड़छाड़ करते हुए रजिस्ट्री कराई गई है।
उल्लेखनीय है कि बसेड़ी कस्बे में बाड़ी बसेड़ी सड़क मार्ग पर घनी आबादी में स्थित कब्रिस्तान की जमीन वर्षों से विवादित चली आ रही है। स्थानीय कुछ भू माफियाओं ने तहसील कार्यालय में कार्यरत एक निजी कार्मिक बबलू कोली से सांठगांठ कर एक करोड़ रुपए में जमीन का सौदा कर लिया और जमीन की तहसील में रजिस्ट्री करा ली गई। इस बात की जानकारी जब स्थानीय एक समाज के लोगों को हुई हो उन्होंने विरोध करना शुरू कर दिया। समाज के लोगों ने क्षेत्र के एक सरपंच के साथ मिलकर प्रशासन और विधायक से इस संबंध में शिकायत की।

विधायक से सांठगांठ करने पहुंचे भूमाफिया
कब्रिस्तान की जमीन के फर्जीवाड़े की शिकायत विधायक को किए जाने की जानकारी जब मामले के सम्मलित भू-माफियाओं को हुई तो वे विधायक से मिलने के जयपुर पहुंच गए। सूत्रों ने बताया कि जयपुर में भू-माफिया और विधायक के मध्य बातचीत भी हुई। इस दौरान विधायक ने जमीन के खरीद फरोख्त के बारे में जानकारी जुटाई, इस पर माफियाओं ने जमीन एक करोड़ खरीदा जाना बताया और वर्तमान कीमत करीब छह करोड़ रूपए की बताई। इस दौरान माफियाओं ने विधायक को प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष रूप से लालच देने का भी प्रयास किया। इस पर विधायक ने चेतावनी देते हुए रवाना कर दिया। इसके बाद मामले पर गंभीरत दिखाते हुए विधाायक तीन दिन बाद बसेड़ी पहुंचे और स्थानीय प्रशासन और पुलिस से इस संबंध में जानकारी जुटाई। इस दौरान सामने आया कि गत 22 जनवरी को तहसील में कार्यरत निजीकर्मी बबलू कोली द्वारा इसकी रजिस्ट्री कर दी गई है। इसके बाद विधायक के कहने पर मामले पर अनुसंधान शुरू कर दिया गया।

Home / Dholpur / फर्जीवाड़े में विधायक को भी शामिल करना चाहते थे भू-माफिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो