scriptशहीद कभी मरते नहीं, जिंदा रहती है उनके शौर्य की गाथा: शेखावत | Martyrs never die, the saga of their bravery lives on: Shekhawat | Patrika News
धौलपुर

शहीद कभी मरते नहीं, जिंदा रहती है उनके शौर्य की गाथा: शेखावत

धौलपुर . पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर गुरुवार को पुलिस लाइन धौलपुर में शहीद पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर शहीदों के प्रति श्रद्धा निवेदित करते हुए उन्हें याद किया गया। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने पुलिस कर्मिर्यों को कर्तव्यनिष्ठा का संकल्प दिलाया। पुलिस अधीक्षक ने शहीद पुलिस जवानों को नमन कर पुष्प चक्र अर्पित किया।

धौलपुरOct 21, 2021 / 08:45 pm

Naresh

Martyrs never die, the saga of their bravery lives on: Shekhawat

शहीद कभी मरते नहीं, जिंदा रहती है उनके शौर्य की गाथा: शेखावत

शहीद कभी मरते नहीं, जिंदा रहती है उनके शौर्य की गाथा: शेखावत

– पुलिस स्मृति दिवस पर शहीद पुलिसकर्मियों को दी गई श्रद्धांजलि

धौलपुर . पुलिस शहीद दिवस के अवसर पर गुरुवार को पुलिस लाइन धौलपुर में शहीद पुलिसकर्मियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर शहीदों के प्रति श्रद्धा निवेदित करते हुए उन्हें याद किया गया। पुलिस अधीक्षक केसर सिंह शेखावत ने पुलिस कर्मिर्यों को कर्तव्यनिष्ठा का संकल्प दिलाया। पुलिस अधीक्षक ने शहीद पुलिस जवानों को नमन कर पुष्प चक्र अर्पित किया। पुलिस लाइन के पुलिस जवानों द्वारा शहीद जवानों को शोक सलामी दी गई। तीन राउंड फायर किए गए एवं दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर शेखावत ने पुलिस बलों के शहीद जवानों के त्याग, बलिदान पर प्रकाश डालते हुए पुलिस के जवानों को संयमित होकर पूर्ण अनुशासन के साथ सतर्कता के साथ जिम्मेदारियों का निर्वहन करने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि शहीद कभी नहीं मरता उसके पराक्रम और शौर्य की गाथा हमेशा जिंदा रहती है। गौरतलब है कि 21 अक्टूबर 1959 में लद्दाख के दुर्गम क्षेत्र में भारतीय पुलिस की एक टुकड़ी के जवानों ने मातृभूमि की रक्षा करते हुए प्राण न्यौछावर कर दिए थे। वीरों के बलिदान को याद करने व उनसे प्रेरणा लेने के मकसद से प्रतिवर्ष 21 अक्टूबर को देशभर में पुलिस शहीद दिवस पर परेड का आयोजन किया जाता है।

Home / Dholpur / शहीद कभी मरते नहीं, जिंदा रहती है उनके शौर्य की गाथा: शेखावत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो