आठ साल राजाखेड़ा में पढ़े हैं नए कलक्टर

आठ साल राजाखेड़ा में पढ़े हैं नए कलक्टर
आठ साल राजाखेड़ा में पढ़े हैं नए कलक्टर

mahesh gupta | Updated: 23 Sep 2019, 12:13:51 PM (IST) Dholpur, Dholpur, Rajasthan, India

जिले में राज्य सरकार ने डेढ़ साल में तीन कलक्टर बदल दिए हैं। ऐसे में विकास को लेकर सवाल उठना भी लाजमी हो गया है। एक कलक्टर जिले को समझ पाता है, उससे पहले ही उसका तबादला कर दिया गया। गत भाजपा सरकार ने मई 2018 में यहां पदस्थापित शुचि त्यागी को हटाकर नन्नूमल पहाडिय़ा को लगाया।

बुधवार को करेंगे कार्यभार ग्रहण
धौलपुर. जिले में राज्य सरकार ने डेढ़ साल में तीन कलक्टर बदल दिए हैं। ऐसे में विकास को लेकर सवाल उठना भी लाजमी हो गया है। एक कलक्टर जिले को समझ पाता है, उससे पहले ही उसका तबादला कर दिया गया। गत भाजपा सरकार ने मई 2018 में यहां पदस्थापित शुचि त्यागी को हटाकर नन्नूमल पहाडिय़ा को लगाया। लेकिन सरकार बदलने के बाद गहलोत सरकार ने दिसम्बर 2018 में पहाडिय़ा को हटाकर नेहागिरी को पदस्थापित कर दिया। पहाडिय़ा जिले में मात्र आठ माह ही कार्य कर पाए। इसके आठ माह बाद सितम्बर में नेहा गिरी का भी तबादला कर दिया गया है। अब सरकार ने फिर से जिला कलक्टर बदलकर राजस्व मण्डल में बतौर सदस्य तैनात राकेश कुमार जायसवाल को पदस्थापित किया है। पहाडिय़ा को सरकार बदलने के कारण बदला गया, वहीं नेहा गिरी के बदलाव के पीछे माना जा रहा है कि जिले में बेलगाम होता रेता खनन व परिवहन के साथ जनप्रतिनिधियों के फोन नहीं उठाने को लेकर सरकार की नाराजगी है। डीजीपी के आदेश के बाद जिले में अवैध रेता परिवहन से पुलिस ने अपने हाथ पीछे खींच लिए। इसके बाद अवैध परिवहन पर रोकथाम को पूरा जिम्मा जिला टास्क फोर्स पर आ गया, लेकिन जिले में अवैध रेता परिवहन बेलगाम होता गया। इस दौरान पुलिस ने रोकने का प्रयास किया तो फायङ्क्षरग मेें दो युवकों की मौत हो गई। इससे सरकार बैकफुट पर आ गई।
जायसवाल पहली बार बनेंगे कलक्टर
राजस्व मण्डल, अजमेर में सदस्य राकेश कुमार जायसवाल प्रमोटी आईएएस हैं। वर्ष 2007 बैच के अधिकारी जायसवाल आरएएस बतौर राजस्थान के कई जिलों में विभिन्न पदों पर रहे हैं। धौलपुर जिले में वर्ष 1999 से लेकर वर्ष 2001 तक बतौर अतिरिक्त जिला कलक्टर पद पर तैनात रहे। 57 वर्षीय जायसवाल मूल रूप से कोटा निवासी हैं। उनकी कलक्टर के रूप में पहली पोस्टिंग हैं।
आठ साल राजाखेड़ा में पढ़े हैं नए कलक्टर
नवपदस्थापित जिला कलक्टर राकेश जायसवाल धौलपुर जिले से अच्छे-खासे परिचित हैं। वे यहां एडीएम ही नहीं रहे, बल्कि राजाखेड़ा में स्कूली शिक्षा प्राप्त की है। कलक्टर ने बताया कि वे कक्षा एक से आठ तक राजाखेड़ा में पढ़े हैं। इस दौरान उनके पिता तहसीलदार रहे हैं। उन्होंने बताया कि वे बुधवार को कार्यभार ग्रहण करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned